वेंटिलेटर चालू कराने के लिए भाजपा विधायक जोगेश्वर गर्ग आत्मदाह को तैयार

0
245

जालोर। राजस्थान के जालोर विधायक और विधानसभा में भाजपा विधायक दल के सचेतक जोगेश्वर गर्ग के ट्वीट इन दिनों फिर से सुर्खियों में बने हुए हैं। जोगेश्वर गर्ग ने इस बार राजस्थान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राजस्थान सरकार व्यवस्था में द्वेषतापूर्ण रवैया अपना रही है, अगर उनके आत्मदाह करने से व्यवस्थाएं सुधरती है तो वे आत्मदाह करने को तैयार है। उन्होंने आरोप लगाया कि जालौर जिला मुख्यालय पर अस्पताल में जो वेंटिलेटर है, उन्हें अभी तक शुरू नहीं किया जा रहा है, जिससे मरीजों की मौत हो रही है।

उन्होंने ट्वीट में लिखा कि ‘मेरी सारी ताकत और समझ काम में ले कर थक गया नतीजा शून्य कलेक्ट्रेट कार्यालय के आगे खड़े होकर आत्मदाह करना बाकी रह गया है आप कहो तो वह भी कर दो यदि कोई गारंटी ले कि उसके बाद वेंटिलेटर चालू हो जाएंगे’

इससे पहले भी विधायक जोगेश्वर गर्ग ने एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि वेंटिलेटर पर पीएम केयर्स फंड लिखा होने के कारण राज्य सरकार वेंटिलेटर को बाहर नहीं निकाल रही है ।यही वजह है कि वेंटिलेटर के अभाव में कोरोना काल में मरीजों को परेशानी हो रही है और दिनों दिन मौत के आंकड़े बढ़ रहे हैं।

गर्ग कहते हैं, ‘मुझे कार्यकर्ता फोन करके विभिन्न प्रकार की समस्याएं बताते है। हमने अस्पताल में पड़े वेंटिलेटर शुरू करने का कई बार निवेदन किया, सरकार गम्भीर नहीं है। सरकार कह रही है डॉक्टर नहीं है, जबकि जो वेकेंसी थी उसमें जिन्होंने जॉइन नहीं किया है तो जो वेटिंग लिस्ट में है उन्हें मौका देना चाहिए। इसी समस्या को लेकर मैंने ट्वीट किया कि अब थक गया हूँ, अगर मेरे आत्मदाह से वेंटिलेटर शुरू होते हैं तो मैं तैयार हूं।’

इसपर जालोर के अतिरिक्त जिला कलेक्टर छगनलाल गोयल का कहना है कि हमारे पास वेंटिलेटर संचालन के लिए पर्याप्त डॉक्टर्स नहीं है। इसके बावजूद हम मरीजों को कोई दिक्कत नहीं हो ऐसी व्यवस्थाएं सुचारू करने को प्रतिबद्ध है। ऑक्सीजन की पूरी व्यवस्था की है। समय समय पर निरीक्षण कर जांच भी करते हैं।