Nokia 6.3/6.4 की तस्वीरें लीक, डिजाइन का खुलासा

0
513

नई दिल्ली। HMD Global द्वारा पिछले काफी समय से नए स्मार्टफोन्स को लॉन्च करने की खबरें आ रही हैं। कंपनी Nokia 6.3 या Nokia 6.4 नाम से नया बजट हैंडसेट भी लॉन्च कर सकती है। खबरों के मुताबिक, कंपनी इस नए फोन पर काम कर रही है।

टिप्स्टर स्टीव Steve Hemmerstoffer (OnLeaks) ने आने वाली डिवाइस की हाई-क्वालिटी तस्वीरें शेयर की हैं।नोकिया 6.2 के अपग्रेड के तौर पर आने वाले इस फोन में 6.45 इंच की फ्लैट डिस्प्ले दी जा सकती है। डिस्प्ले पर एक वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच दी जाएगी।

नोकिया के इस आने वाले फोन का डाइमेंशन 164.9 76.8 9.2 मिलीमीटर होगा। नोकिया 6.2 की तुलना में नया फोन साइज़ में थोड़ा बड़ा होगा। नए नोकिया 6.3 में रियर पर क्वाड कैमरा सेटअप होगा जो सर्कुलर डिजाइन वाला हो सकता है। इसके नीचे ड्यूल फ्लैश स्थित होगा।

नोकिया के आने वाले 6.3/6.4 में पुराने नोकिया 6.2 की तुलना में फिंगरप्रिंट सेंसर भी अलग जगह दिया जाएगा। नोकिया 6.2 में फिंगरप्रिंट सेंसर डिवाइस के रियर पर दिया गया था, वहीं आने वाले फोन के पावर बटन में ही फिंगरप्रिंट सेंसर इंटिग्रेट होगा। पावर बटन किनारे पर वॉल्यूम रॉकर बटन के नीचे मौजूद होगा।

फोन में बांयी तरफ गूगल असिस्टेंट बटन भी दिया जाएगा। नोकिया 6.3/4 में भी पिछले वेरियंट की तरह ही हेडफोन जैक दिया जाएगा। टिप्स्टर के मुताबिक, नोकिया की इस डिवाइस को अप्रैल 2021 के आसपास लॉन्च किया जा सकता है। NokiaPowerUser की एक लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, डिवाइस में 4300mAh दी जा सकती है। बता दें कि फोन के बैटरी मॉडल को TUV Rheinland सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया था।