Huawei Y9s स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानिए कीमत व फीचर्स

0
1285

नई दिल्ली। हुवावे ने आखिरकार भारत में अपना नया स्मार्टफोन Huawei Y9s लॉन्च कर दिया है। यह मिड-रेंज स्मार्टफोन है और हाल ही में इसे ऐमजॉन इंडिया पर लिस्ट किया गया था। हुवावे वाई9एस की खासियत की बात करें तो इसमें अल्ट्रा फुल व्यू डिस्प्ले है। फोन के साथ कंपनी ने कई लॉन्च ऑफर भी दिए हैं। आइये जानते हैं हुवावे वाई9एस की कीमत, स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स से जुड़ी हर जानकारी-

Huawei Y9s: कीमत व उपलब्धता
हुवावे वाई9एस को चीनी कंपनी ने 20 हजार रुपये से कम कीमत यानी 19,990 रुपये में लॉन्च किया है। फोन को एक्सक्लूसिव तौर पर ऐमजॉन इंडिया पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया है। हैंडसेट की बिक्री 19 मई से शुरू होगी। कंपनी लॉन्च ऑफर के तहत फोन पर 1,000 रुपये ऐमजॉन पे कैशबैक और 9 महीने के लिए नो-कॉस्ट ईएमआई ऑफर कर रही है। इसके अलावा 1,500 रुपये का एक्सचेंज ऑफर भी है। फोन मिडनाइट ब्लैक और ब्रीदिंग क्रिस्टल कलर में मिलेगा।

Huawei Y9s: स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स
हुवावे के इस स्मार्टफोन में 6.59 इंच एलसीडी (2340 x 1080 पिक्सल) अल्ट्रा फुलव्यू डिस्प्ले है। स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 91 प्रतिशत है। पतले बेजल वाले इस फोन में शानदार व्यूइंग एक्सपीरियंस मिलने का दावा किया गया है।

बात करें कैमरे की तो हुवावे वाई9एस में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। फोन में 48 मेगापिक्सल प्राइमरी, 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड ऐंगल और 2 मेगापिक्सल डेप्थ कैमरा दिया गया है। हैंडसेट में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल फ्रंट पॉप-अप कैमरा है। अंधेरे में बेहतर क्वालिटी के लिए फोन में नाइट मोड फीचर मिलता है।

हुवावे ने अपने इस फोन में ग्लास बॉडी का इस्तेमाल किया है और साइड में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है। कंपनी का दावा है कि फोन को 0.3 सेकंड में ही अनलॉक किया जा सकता है।हुवावे वाई9एस में ऑक्टा-कोर किरिन 710F चिपसेट है। रैम 6 जीबी जबकि इनबिल्ट स्टोरेज के लिए 128 जीबी का विकल्प मिलता है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512 जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

हुवावे के नए फोन को पावर देने के लिए 4000mAh की दमदार बैटरी दी गई है। हैंडसेट में EMUI 9.1 स्किन है। फोन में कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.2, यूएसबी टाइप-सी, जीपीएस, ए-जीपीएस, ग्लोनास आदि फीचर्स दिए गए हैं। हैंडसेट में एम्बियंट लाइट, जायरोस्कोप, कंपास और ग्रेविटी सेंसर दिए गए हैं।