कोटा में दो और कोरोना पॉजिटिव मिले, राजस्थान में 61 नए मामले

0
678

कोटा। शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों (corona Infected patients) का आंकडा रविवार शाम तक 209 पर पहुंच गया। रविवार शाम को छावनी निवासी 21 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। युवक रामचंद्रपुरा का रहने वाला है। रविवार सुबह की कोटा में कुन्हाड़ी क्षेत्र से कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आया था। रविवार को मेडिकल विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में शाम तक दो पॉजिटिव केस सामने आए है।

भीमगंज मंडी इलाके के तेल घर से शुरू हुआ कोरोना संक्रमण अभी तक शहर की दो दर्जन कॉलोनियों में फेल चुका है। ज्ञातव्य है कि कुन्हाड़ी शहर का वह क्षेत्र है, जहां देश का नामी कोचिंग संस्थान और सैकड़ों हॉस्टल और मेस संचालित है। सबसे खास बात यह है कि सी समय कोचिंग छात्र काफी संख्या में कोटा छोड़ चुके हैं। शहर में जिन इलाकों में पहले से कर्फ्यू लागू है वहां जिला प्रशासन ने इसकी अवधि 8 मई तक बढ़ा दी है।

राजस्थान में रविवार शाम तक कोरोना संक्रमण के 61 नए केस सामने आए। इनमें जोधपुर में 27, जयपुर में 17, उदयपुर में 5, चित्तौड़गढ़ में 3, भरतपुर, अजमेर और प्रतापगढ़ में 2-2, कोटा में 2 और डूंगरपुर में 1 पॉजिटिव मिला। राज्य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 2832 पहुंच गया। जयपुर में 2 और प्रतापगढ़ में 1 की जान गई। प्रदेश में अब तक 71 लोगों की कोरोना से मौत हो गई।