कोटा नागरिक सहकारी बैंक हर माह लोन मेला आयोजित करेगा: राजेश बिरला

0
70

कोटा। कोटा नागरिक सहकारी बैंक लि.कोटा की बोम व बोर्ड की बैठक शुक्रवार को रावतभाटा रोड स्थित प्रधान कार्यालय में राजेश कृष्ण बिरला की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। प्रबंध संचालक बिजेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि बैठक में सीआरआर व एसएआर की अनुपालना, ऋण पॉलिसी 2024, सेगमेंट, साइबर सिक्योरिटी, जमाओं की समीक्षा, एनपीए वसूली, बैंक ग्राहक सेवा, सुरक्षा व्यवस्था, इंटरब्रांच व बैंक रिकन्सिलेशन समीक्षा व प्रतिभूति निवेश सहित 21 बिंदुओं के एजेंडे पर बोर्ड व बोम सदस्यों के साथ विचार-विमर्श किया गया।

बिरला ने बताया कि जनता के सहयोग से बैंक निरंतर प्रगति पर है और बैंक की प्रधान कार्यालय शाखा सहित सभी ब्रांचों पर लाभ दर्ज किया गया है। सभी शाखाएं मुनाफे में चल रही हैं। उन्होने बताया कि गत तिमाही से बैंक की जमाओं में 5 करोड़ की वृद्धि दर्ज की गई है। बिरला ने कहा कि यह जनता का बैंक है, जनता के साथ हमेशा खड़ा रहता है बैंक की प्रगति जनता के सहयोग से ही संभव है।

बिरला ने कहा कि कोटा को आर्थिक संबल देने के लिए बैंक द्वारा लोन मेले का आयोजन किया जाएगा। अधिक से अधिक उद्यमी व छोटे- बड़े सभी व्यापारी बैंक की योजनाओं का फायदा उठाकर अपने व्यापार को दुगना कर सके इसके लिए विशेष ऑफर योजनाएं बनाकर लोन दिया जाएगा।

उन्होने कहा कि बैंक लोन मेले से अधिक से अधिक लोग जुड़ सकें, इसके लिए व्यापारियों के समुदायों की अलग-2 बैठक आयोजित कर उन्हें बैंक की विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी देगी।

राजेश कृष्ण बिरला ने बताया कि इस अवसर पर को-ऑपरेटिव बैंक फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष लक्ष्मी दास एवं सहकारी बैंक फेडरेशन के राज्य सचिव एमएल शर्मा, बोम व बोर्ड सदस्यों ने बैंक परिसर में 5 पेड़ रोपे। बिरला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत यह पौधारोपण किया गया। उन्होंने कहा कि प्रकृति संरक्षण हमारा नैतिक कर्तव्य है, उसे हमें निभाना होगा। हर व्यक्ति पेड़ से जीवन भर लाभान्वित होता है। ऐसे में हमें अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिए।

राष्ट्रीय अध्यक्ष लक्ष्मी दास व राज्य फ़ेडरेशनों के मुख्य कार्यकारी शर्मा ने बैंक के क्रियाकलापों को जाना और उसकी स्थिति पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि सेफ से बाहर आना यह बैंक की क्षताओ को दर्शाता है। बैंक अध्यक्ष बिरला ने प्रयासों से संभव हो सका है। सुपरवाईजरी एक्शन फ्रेमवर्क अर्थात सेफ से बाहर आना बैंक के स्वस्थ परिचालन का द्योतक है। बैंक की वित्तीय स्थिति सही है और बैंक सुचारू रूप से कार्य कर रहा है।

बैठक में बोर्ड संचालक महेंद्र कुमार शर्मा, सुरेश चंद्र काबरा, ओमप्रकाश मेहरा, शैलेन्द्र ऋषि व नंदलाल प्रजापति, सहवरित संचालक नवनीत जाजू, प्रेम भाटिया, अरुण भार्गव, महिला संचालक पद्मिनी हाडा, तनीशा बादल, बोम अध्यक्ष ओम माहेश्वरी, सदस्य सुरेन्द्र गोयल विचित्र, महेश चंद अजमेरा एवं भक्ति निगम भी उपस्थित रहे।