बिकवाली के दबाव में सेंसेक्स 721 अंक टूटकर 66851 पर, निफ्टी 19800 के नीचे

0
71

मुंबई। हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन बाजार की शुरुआत भारी बिकवाली के साथ हुई। पूरे हफ्ते भर की रिकॉर्ड तेजी के बाद आखिरी कारोबारी दिन बाजार जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई।

शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 720.80 (1.07%) अंकों की गिरावट के साथ 66,851.10 अंकों के लेवल पर पहुंच गया। वहीं दूसरी ओर निफ्टी में बड़ी गिरावट दिखरी और यह 189.60 (0.95%) अंक टूटकर 19,789.55 के लेवल से नीचे लुढ़क गया। शुक्रवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 11 पैसे कमजोर होकर 82.04 रुपये के स्तर पर पहुंच गया।

आईटी कंपनियों की हालात खराब
सेंसेक्स में आज सबसे अधिक गिरावट infosys के शेयरों में देखने को मिली है। शुरुआती कारोबार में कंपनी के शेयर आज 8 प्रतिशत से अधिक लुढ़क गए। विप्रो और टीसीएस जैसी दिग्गज कंपनियों के शेयर भी एक प्रतिशत से अधिक की गिरावट के साथ ट्रेड कर रहे थे। दूसरी तरफ एसबीआई, कोटक महिंद्रा बैंक, एक्सिस, टाटा मोटर्स के शेयरों में तेजी देखने को मिली है।

कल नये रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ था बाजार
विदेशी संस्थागत निवेशकों के पूंजी प्रवाह तथा बैंक एवं दैनिक उपयोग का सामान बनाने वाली कंपनियों शेयरों में लिवाली से स्थानीय शेयर बाजारों में तेजी का सिलसिला बृहस्पतिवार को लगातार छठे कारोबारी सत्र में भी जारी रहा और दोनों प्रमुख सूचकांक नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गये। कारोबारियों ने कहा कि अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में आई मजबूती से भी तेजी की धारणा को मजबूती मिली।