नव संवत्सर की पूर्व संध्या पर एक लाख दीपदान करेंगी सामाजिक धार्मिक संस्थाएं

0
176

नववर्ष उत्सव आयोजन समिति के संयोजन में होगा कार्यक्रम

कोटा। नववर्ष उत्सव आयोजन समिति के तत्वावधान में विक्रम संवत 2080 की पूर्व संध्या पर तलाव की पाल स्थित बारहदरी पर भव्य दीपदान का आयोजन किया जाएगा। आयोजन समिति के प्रचार समिति संयोजक आशीष मेहता ने बताया कि दीपदान के दौरान एक लाख से अधिक दीप जलाए जाएंगे।

दीपदान समिति संयोजक किशन पाठक ने बताया कि दीपदान सामाजिक और धार्मिक संस्थाओं के सहयोग से किया जाएगा। सभी संस्थाओं की मानव विकास भवन में बैठक आयोजित की गई।

बैठक में भारत विकास परिषद की प्रांतीय कोषाध्यक्ष सारिका मित्तल, उपाध्यक्ष रवि प्रकाश विजय, प्रांतीय महिला प्रमुख कुसुम शर्मा, लघु उद्योग भारती महिला इकाई अध्यक्ष शशी मित्तल, दीपक चौहान, कमल महिला विकास समिति संतोष शर्मा, अंजना दीक्षित, प्रेमचंद विजय, मनोज कोठारी, विभा टेलर, दीक्षा पटेल, सोनल पुरोहित, प्रीति अग्रवाल, अशोक जेथलिया, प्रदीप टेलर, सुधीर सक्सेना, जय तिवारी, परितोष, मनोज विजय, अरविंद गर्ग आदि उपस्थित रहे।

मटका फोड़ और लेजर शो होंगे आकर्षण का केन्द्र
बारहदरी पर वहीं लेजर शो भी आकर्षण का केन्द्र होंगी। महिला और पुरुषों की टीमें मटका फोड़ प्रतियोगिता में भिड़ेंगी। संयोजक मधु बिश्नोई तथा सहसंयोजक देवेंद्र राही ने बताया कि प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय विजेताओं को पुरस्कार दिए जाएंगे। इस दौरान शहर भर के विभिन्न बैंडवादकों द्वारा मधुर स्वरलहरियों से नववर्ष का स्वागत किया जाएगा। इनमें भी विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा। कबड्डी प्रतियोगिता के संयोजक लोकेंद्र सिंह राजावत ने बताया की कबड्डी के लिए महिला और पुरुषों की अलग-अलग टीमों का पंजीयन हुआ है।