Toyota Glanza हैचबैक नए लुक में होगी लॉन्च, मिलेंगे 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स

0
197


नई दिल्ली। अब, बलेनो आधारित Toyota Glanza भी नए अवतार में आने वाली है। अपकमिंग टोयोटा हैचबैक की ताजा तस्वीरों में गाड़ी को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। नई तस्वीरों में टोयोटा ग्लैंजा का रियर और साइड पार्ट देखा गया है, जो संकेत दे रहा है कि इसे नई बलेनो से थोड़ा अलग बनाया जा सकता है।

इसमें बलेनो जैसा ही रियर बंपर, नए फेंडर्स और टेलगेट दिए गए हैं। हालांकि, टोयोटा कार में सबसे बड़ा अंतर अलॉय व्हील का नजर आता है। गाड़ी के टेल लैंप्स वैसे तो नई बेलेनो के जैसे ही हैं, हालांकि इसके अंदर का डिजाइन बलेनो से थोड़ा अलग होगा। ऑटोकार की रिपोर्ट के मुताबिक, नई Glanza फ्रंट बंपर के लिए अलग डिज़ाइन और डीआरएल के लिए अलग स्टाइल के साथ आएगी। उम्मीद है कि टोयोटा एक अलग ग्रिल डिजाइन को स्पोर्ट करेगी।

इंटीरियर और फीचर्स
अपहोल्स्ट्री के कलर्स को छोड़कर, इंटीरियर में यह नई बलेनो के जैसी ही रहेगी। इसका मतलब है कि कार में नई बलेनो की तरह फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन, बदला हुआ कंट्रोल सरफेस और नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर डायल मिलेंगे। बलेनो की तरह, ग्लैंज़ा में हेड-अप डिस्प्ले, 360 डिग्री कैमरा और 6 एयरबैग जैसे फीचर्स दिए जाने की उम्मीद है। बलेनो की तुलना में Glanza को लंबी स्टैंडर्ड वारंटी के साथ भी पेश किया जाएगा।

इंजन
नई बलेनो की तरह ग्लैंजा भी इंजन में थोड़ा फेरबदल करेगी। Glanza को नया नॉन-हाइब्रिड 1.2-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एएमटी गियरबॉक्स विकल्प में पेश किए जाने की उम्मीद है। टोयोटा ग्लैंजा मारुति की बलेनो के VXI और ZXI वेरिएंट्स पर ही आधारित रहेगी। यानी इसकी शुरुआती कीमत मारुति से थोड़ी ज्यादा होगी।