बारां में होटल संचालक के साथ मारपीट, पुलिस महानिदेशक से कार्रवाई की मांग

0
16

कोटा। बारां में शनिवार रात को होटल में कुछ व्यक्तियों द्वारा होटल संचालक एवं उसके कर्मचारियों के साथ की गई मारपीट की होटल फेडरेशन ऑफ राजस्थान कोटा के संभागीय अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी ने कड़ी निंदा की है।

बारां व्यापार महासंघ के अध्यक्ष योगेश कुमार एवं होटल फेडरेशन ऑफ़ राजस्थान के उपाध्यक्ष हरिओम अग्रवाल ने संभागीय अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी को बताया कि होटल राज पैलेस के संचालक मनोज बंसल ने शनिवार रात्रि करीब 12:00 बजे कोतवाली में परिवाद दर्ज कराया था, जिसको लगभग 24 घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई, न ही एफआईआर दर्ज की है।

इसके विरोध में व्यापार महासंघ के प्रमुख व्यापारियों का दल सब्जी मंडी कोतवाली, शहर कोतवाल रामविलास मीणा से मिला व एफआईआर दर्ज करवा करघटना की पूरी जानकारी शहर कोतवाली को दी। होटल फेडरेशन आफ राजस्थान के संभागीय अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी ने इस पूरे प्रकरण की जानकारी पुलिस महानिदेशक (Director General of police) रवि दत्त गोड को दी और शीघ्र उचित कार्रवाई किए जाने की मांग की।

उन्होंने स्पष्ट शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि अगर शीघ्र ही पुलिस प्रशासन द्वारा उचित कार्रवाई नहीं की गई और दोषियों को गिरफ्तार नहीं किया गया तो पूरे हाडौती क्षेत्र के होटल- रिसोर्ट व्यवसाई इसके खिलाफ आंदोलन करने पर मजबूर होंगे। माहेश्वरी ने कहा कि हाडौती मे किसी भी व्यापारी, उद्यमी, होटल एवं रिसोर्ट व्यवसाई के साथ इस तरह की घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जाएगी ।

कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए उचित जांच कर घटना में दोषी पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

क्या था मामला
शनिवार रात निजी होटल में टोरेंट फार्मा की एक बैठक आयोजित की गई थी, जिसमें शहर के चुनिंदा डॉक्टर को आमंत्रित किया गया था। कुछ बिन बुलाए डॉक्टर भी शामिल हुए थे। देर रात बैठक संपन्न होने के पश्चात एक कमरे में डॉक्टर दीपक नागर ने होटल के कर्मचारी को बुलाया व शराब लाने की मांग की। कर्मचारी ने डॉक्टर से मना कर दिया कि इस तरह की कोई सुविधा नहीं है, न हीं हम यहां रखते हैं। डॉक्टर ने कर्मचारियों के साथ बदसलूकी की गाली गलौज की कर्मचारी भाग कर होटल के काउंटर पर आया।

संचालक को घटना के बारे में जानकारी दी। उसके पीछे ही डॉक्टर भी होटल के काउंटर पर आ गया। डॉक्टर काफी नशे में धुत्त था। होटल संचालक मनोज बंसल के साथ काफी बदतमीजी गाली गलौज करी व बाहर जाकर अपनी गाड़ी से लाठियां लेकर अंदर आया। उसके साथ चार-पांच डॉक्टर और भी थे। उन्होंने होटल संचालक मनोज बंसल को होटल में लगे कांच के गेट पर उठाकर फेंक दिया और डॉक्टर भी मनोज बंसल के ऊपर गिर गया।