सेवा को मिला सम्मान, सुधाकर बहेडिया बने लॉयन ऑफ़ द ईयर

0
10

लांयस क्लब के सदस्य 40 से अधिक सदस्य सम्मानित, 12 सदस्यों को सेवा पिन

कोटा। लायन्स क्लब कोटा के सत्र 2022-23 की अन्तिम आम सभा झालावाड़ रोड़ स्थित पुरूषार्थ भवन में आयोजित की गई। सभा का प्रारंभ राष्ट्रगान, ध्वज वंदना एवं विश्व शांति के लिए 2 मिनट के मौन से किया गया। क्लब द्वारा अतिथियों को माला, शॉल, श्रीफल व साफे से सम्मानित किया गया और उन्हे स्मृति चिन्ह भी भेंट किया।

इस अवसर पर वर्ष पर्यन्त सेवा कार्य करने वाले लायन्स क्लब के सदस्यों एवं गैर सदस्यों को सेवाकार्यो के लिए सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि ने सेवा कार्य के लिए 12 सदस्यों को ‘सेवा पिन’ लगाकर सम्मानित किया। इसके साथ गैर लांयस सदस्यों को पौधारोपण, रक्तदान, भोजन वितरण सहित कई गतिविधियों के सहयोग के लिए पुरस्कृत किया।

क्लब की ओर से सेवाकार्यों के लिए सुधाकर बहेडिया को लायन ऑफ द ईयर से नवाजा गया। सर्पोंटिंग लॉयन का अवार्ड अशोक नुवाल के नाम रहा। क्लब ने 40 से अधिक सदस्य सम्मानित किए गए। इस अवसर अतिथियों सृजन स्मारिका का विमोचन भी किया।

कार्यक्रम में, पीडीजी राजेन्द्र अग्रवाल, पीडीजी पू​र्णिमा खण्डेवाल,सीपी विजय, सुधाकर बहेडिया, निर्वाचित अध्यक्ष प्रमोद विजय, अरूण तुलसीयान, सुरेश बंसल, नारायण कालानी, रमेश कालानी, अरूण तुलसीयान, आर सी मंजूला जैन, शशि भण्डारी, मंजू तुलसीयान, चंदा बरवाडिया, सोनल शर्मा सहित कई लोग उपस्थित रहे।
क्लब अध्यक्ष राममदनानी ने समर्पण व सेवा के लिए लायन्स क्लब के सदस्यों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि सदस्य के सहयोग से जनसेवा के कार्य अंजाम तक पहुंच सके।

लायंस क्लब की सराहना
मुख्य अतिथि ने क्लब की गतिविधियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इंटरनेशल की दी गई नियमवालियों व दिशा-निर्देशों के अनुरूप क्लब ने कार्य किया है। आमसभा, रिपोटिंग व नए सदस्यों को जोडना से लेकर सभी कार्य में क्लब का प्रदर्शन श्रेष्ठ रहा।

वर्ष भर कार्यो से करवाया अवगत
क्लब अध्यक्ष राममदनानी ने वर्ष पर्यन्त किए कार्यों से अवगत करवाते हुए कहा कि क्लब की ओर से 574 एक्टिविटी सम्पन्न की गई, जो प्रतिदिन लगभग 1.5 एक्टिविटी हुई। इस कार्यो में वर्ष पर्यन्त 127036 व्यक्ति लाभांवित हुए। उन्होंने बताया कि 23 रक्तदान शिविर के माध्यम से 4214 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। वर्षभर में 3763 नेत्ररोगियों की जांच, क्लीन कोटा अभियान के तहत 3 केम्पों में 101 घण्टे सफाई अभियान, 9 संस्कार शालाओ से 1235 विद्यार्थी लाभांवित, ग्रामीण-शहरी क्षेत्रों में 200 सिलाई मशीन वितरण, 8 नेत्रदान, 20 नेत्रचिकित्सा में 1294 लोग लाभांवित हुए।

यह रहे मंचासीन
इस अवसर पर मुख्य अतिथि पीडीजी समर जैन, मुख्य वक्ता एमजेएफ अनिल नाहर, अध्यक्ष राम मदनानी, सचिव पवन पारेता व कोषाध्यक्ष पुरूषोत्तम खण्डेवाल मंचासीन रहे। कार्यक्रम का संचालन एमजेएफ अशोक नुवाल ने किया।