जीप कंपास एसयूवी की कोटा सिटी के लिए कीमतें तय

1238

कोटा । फिएट क्राइस्टलर ऑटोमोबाइल (FCA) ने  सोमवार को भारतीय बाजार में पहली मेड इन इंडिया जीप कंपास एसयूवी लॉन्च कर दी है । यह एसयूवी पिछले कई माह से मीडिया में चर्चा में बनी हुई है। 

मूंदड़ा ओटोमोबाइल डीलर के डाइरेक्टर अनिल मूंदड़ा ने बताया कि कम्पनी ने कोटा सिटी के लिए इसकी पेट्रोल और डीजल मॉडल की कीमतें घोषित कर दी हैं। जीप कंपास एसयूवी भारत में फिएट के लिए बड़ी पहल है।

कंपनी ने इसके लिए 28 करोड़ डॉलर इंवेस्ट किए हैं। खास बात यह है कि फिएट की यह पहली ऐसी एसयूवी है जिसका निर्माण भारत में हुआ है। इसका निर्माण महाराष्ट्र के पुणे में हुआ है।

कौन-कौन से वेरिएंट और क्या हो सकती है कीमत
कंपास के सात वेरिएंट- स्पोर्ट्स, लॉन्गिट्यूड, लिमिटेड, लॉन्गिट्यूड (o) और लिमिटेड (o) में लॉन्च होगी है। कंपनी के मुताबिक यह एसयूवी पांच रंगो वोकल व्हाइट, ब्रिलियंट ब्लैक, मिनिमल ग्रे, हाइड्रो ब्लू और एक्सोटिक रेड में मौजूद होगी। 

कोटा शहर में इसकी कीमतें इस प्रकार रहेंगी :

कैसा है इंजन और पॉवर स्पेसिफिकेशन
कंपास एसयूवी को भारत में 1.4 लीटर पेट्रोल और 2.0 लीटर डीजल इंजन के पेश किया जाएगा। इसका पेट्रोल इंजन 160 बीएचपी की पावर और 250 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करेगा। वहीं डीजल इंजन 170 बीएचपी की पावर के साथ 350 न्‍यूटन मीटर का टॉक जनरेट करेगा।

दोनों ही इंजन 6 स्‍पीड मैनुअल और 7 स्‍पीड ड्राइ डुअल क्‍लच ट्रांसमिशन से लैस होंगे। इसके सभी वेरिएंट्स में 6 एयरबैग भी दिए जाएंगे। साथ ही जीप की यह एसयूवी 50 से अधिक सेफ्टी और सिक्‍योरिटी फीचर्स से लैस होगी।
लॉन्च हुई अबतक की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, शानदार हैं कीमत और फीचर