कोटा में भी खुलेगा होटल मैनेजमेंट कॉलेज, लोक सभा स्पीकर बिरला ने दिलाया भरोसा

0
167
होटल फेडरेशन ऑफ़ राजस्थान कोटा डिवीजन ने लोकसभा अध्यक्ष एवं पर्यटन मंत्री को सौंपा ज्ञापन

कोटा। होटल फेडरेशन ऑफ़ राजस्थान कोटा डिवीजन के अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी सलाहकार बोर्ड के निदेशक अनिल मूंदड़ा एवं कोटा व्यापार महासंघ के सलाहकार बोर्ड के निदेशक सन्तोष खण्डेलवाल ने नई दिल्ली में लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला से भेंट कर कोटा के रानपुर में केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय द्वारा इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ़ होटल मैनेजमेंट कॉलेज के लिए रिजर्व भूखंड पर शीघ्र कॉलेज की स्थापना करवाने की मांग की है।

होटल फेडरेशन ऑफ़ राजस्थान कोटा डिवीजन के अध्यक्ष एवं कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को बताया की झालावाड़ में इंडियन इंस्टीट्यूट आफ होटल मैनेजमेंट का कॉलेज चल रहा है एवं बारां में भी कालेज का निर्माण हो रहा है। वहां पर प्रवेश की प्रक्रिया भी चालू हो चुकी है। परंतु कोटा में केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय ने अभी तक वहां पर कॉलेज की स्थापना नहीं की है।

उन्होंने बताया कि अब हाड़ौती पर्यटन की दिशा में आगे बढ़ रहा है। इसलिए कोटा में भी इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट कॉलेज की स्थापना होना आवश्यक है। उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष से इसका शीघ्र निर्माण करवाकर होटल मैनेजमेंट का कोर्स शुरू करवाने की मांग की है ताकि यहां के युवाओं को पर्यटन एवं होटल सेक्टर का प्रशिक्षण मिल सके और उनके रोजगार का मार्ग प्रशस्त हो सके। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि इसके लिए पर्यटन मंत्रालय एवं संबंधित अधिकारियों से बात करेंगे। ताकि कोटा में कॉलेज की स्थापना हो सके।

होटल फेडरेशन ऑफ़ राजस्थान कोटा संभाग के अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी सलाहकार बोर्ड के निदेशक अनिल मूंदड़ा एवं कोटा व्यापार महासंघ के सलाहकार बोर्ड के निदेशक संतोष खंडेलवाल ने केंद्रीय पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को भी ज्ञापन सौंपकर कोटा के रानपुर में इंस्टीट्यूट आफ होटल मैनेजमेंट कॉलेज की स्थापना का आग्रह किया है। केंद्रीय पर्यटन मंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि कोटा में कॉलेज निर्माण का मार्ग प्रशस्त करेंगे।