भारत में निर्मित BMW X7 सिग्नेचर एडिशन लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

0
2

नई दिल्ली। लग्जरी कार निर्माता कंपनी BMW इंडिया (BMW India) ने अपने कारों की मौजूदा लाइनअप के आधार पर एक और लिमिटेड एडिशन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे X7 सिग्नेचर एडिशन नाम से लॉन्च किया है, जिसे BMW के चेन्नई प्लांट में स्थानीय रूप से तैयार किया गया है।

इसकी कीमत 1.33 करोड़ रुपये से शुरू होती है। ये SUV केवल पेट्रोल xDrive40i वैरिएंट में उपलब्ध है और लिमिटेड संख्या में उपलब्ध होगी। आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं।

कार का एक्सटीरियर:कार के एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें क्रिस्टल हेडलैंप मिलते हैं, जो कार के फ्रंट पर स्वारोवस्की ग्लास-कट क्रिस्टल (Swarovski Glass-Cut Crystals) के साथ एक यूनिक लाइटिंग इफेक्ट डालते हैं। आप X7 को कुछ यूनिक पेंट ऑप्शन के साथ चुन सकते हैं।

इंटीरियर : वहीं, इसके इंटीरियर की बात करें तो X7 सिग्नेचर एडिशन में सभी कारों की तरह समान पैकेज मिलता है, जिसका मतलब है कि ड्राइवर-ओरिएंटेड कॉकपिट और सेंट्रल स्टैक से पैसेंजर तक एक्सपेंडेड न्यू लाइटिंग लाइट बार का एक्सपीरियंस देखने को मिल सकता है।

इस नए वैरिएंट के लिए BMW एक एंबिएंट लाइटिंग पैकेज की पेशकश कर रहा है, जिसमें 15,000 से ज्यादा इंडिविजुअल लाइटिंग लाइन शामिल हैं। इन्हें लाइटिंग पैटर्न बनाने के लिए एंबिएंट लाइटिंग सेटिंग के माध्यम से बदला जा सकता है। X7 में क्रिस्टल डोर पिन भी हैं, जो इसे हॉलिस्टिक ब्यूटी अपील में जोड़ते हैं।

6-सिलेंडर, इन-लाइन पेट्रोल इंजन
3.0-लीटर, 6-सिलेंडर, इन-लाइन पेट्रोल इंजन सिग्नेचर एडिशन के लिए एक जैसा है। यह 381bhp की पावर और 1,800rpm पर 520Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। SUV 5.8 सेकेंड में 0-100kmph की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसके अलावा इंजन में एक 48V इलेक्ट्रिक मोटर है, जो 12bhp की पावर आउटपुट और 200Nm का टॉर्क आउटपुट जेनरेट करने में सक्षम है।