लायंस क्लब कोटा सेंट्रल ने किया ऐतिहासिक और पौराणिक विरासतों का भ्रमण

0
43

कोटा। लायंस क्लब कोटा सेंट्रल द्वारा ऐतिहासिक महत्व के स्थानों का भ्रमण कार्यक्रम के तहत जन्माष्टमी की पूर्व संध्या में केशवराय पाटन स्थित भगवान केशोराय जी के प्राचीन मंदिर, राजराजेश्वर मंदिर, पांडवो की गुफाएं आदि स्थानों का भ्रमण किया ।

अध्यक्ष मधु ललित बाहेती एवम सेक्रेटरी राधा खुवाल ने बताया कि क्लब के 35 सदस्यों ने लायन राजकुमार एवं रेखा कहालिया के सौजन्य से चंबल नदी के किनारे पाटन के प्राचीन केशोराय जी का मंदिर, पांडवो की गुफाएं और उनके पूजा स्थल, प्रसिद्ध राज राजेश्वर मंदिर में शिव अभिषेक, श्रीहरि गोशाला, चंबल नदी में रिमझिम फुहारों के बीच नौका विहार का आनंद लिया।

एक दिवसीय यात्रा में हमारी समृद्ध विरासतों की पूर्ण जानकारी सबने ली। पीडीजी विशाल माहेश्वरी , जोन चेयरमैन केके राठी एवं रीजन चेयरमैन दिनेश खुवाल ने बताया कि इस तरह की ज्ञानवर्धक यात्राओं से सदस्यो में मेलमिलाप और प्रेम भाव बढ़ता है।

कृष्ण जन्मोत्सव छोड़ कर की घायल गोवंश की सेवा
लायंस क्लब कोटा सेंट्रल की अध्यक्ष मधु ललित बाहेती एवम सेक्रेटरी राधा खुवाल ने बताया कि रात 11.30 बजे जब सृष्टि के नायक भगवान श्री कृष्ण के जन्म की प्रतीक्षा में सब उत्सव में रत थे, तभी लायन राजकुमार कहालिया को सूचना मिली कि कापरेन रोड पाटन स्टेशन के पास नशे में कार चलाते हुए एक व्यक्ति ने रेडियम लगे 2 गोवंशों को 800 मीटर तक घसीट बुरी तरह घायल कर दिया।

मौके पर लायन सदस्य राजकुमार अपने साथ श्रीहरि गोशाला से मेडिकल टीम लेकर पहुंचे और गोवंशों को प्राथमिक उपचार देकर लांड्रिंग वाहन से गौशाला में लेकर आए। लायंस के मोटो सर्विस एज नीडेड को लायन साथियों ने फॉलो किया।