डीलर कमीशन और एक देश-एक रेट की मांग पर आज 3 घंटे बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

0
239

कोटा। डीलर का कमीशन बढ़ाने और एक देश, एक रेट की मांग को लेकर कोटा संभाग में आज रात को 8 बजे से 11 बजे तक तीन घंटे के लिए पेट्रोल पंप बंद रहेंगे।

कोटा पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष तरुमीत सिंह बेदी और सचिव अशोक गुप्ता ने बताया कि पिछले पांच साल से केंद्र सरकार ने डीलर्स का कमीशन नहीं बढ़ाया है। सरकार के एक्साइज ड्यूटी कम करने से डीलर्स को घटा हुआ है। उसको पूर्ति की भी मांग की गई है। गुप्ता ने बताया कि इन मांगों को लेकर डीलर्स आज डिपो से तेल नहीं उठाएंगे।

उन्होंने बताया कि हर जिले में पेट्रोल-डीजल के दाम अलग-अलग हैं। इसे एक समान किया जाए। एसोसिएशन की ओर से पेट्रोलियम उत्पादों को GST के दायरे में लाने की भी मांग की गई है। इसके साथ ही एक्साइज ड्यूटी में कमी पूर्व में तय प्राइसिंग पॉलिसी के अनुरूप किए जाने की मांग की गई है।

उधर, राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन का कहना है कि हड़ताल के कारण आज राजस्थान के लगभग 6 हजार से अधिक पेट्रल पंपों पर रात 8 बजे से 11 बजे तक फ्यूल नहीं मिलेगा।

पेट्रोल डीजल एसोसिएशन के अध्यक्ष सुमित बगई ने बताया कि तेल कंपनियों ने पिछले 5 सालों से उनका डीलर मार्जिन नहीं बढ़ाया है, जबकि इस दौरान हर चीज के दाम बढ़ गए हैं। डीलरों को आज भी साल 2017 में तय मार्जिन ही मिल रहा है।