रिलायबल इंस्टीट्यूट में 18 घंटे चली फिजिक्स मैराथन से बना नया कीर्तिमान

0
411

कोटा। इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी के लिए देश में विख्यात रिलाएबल इंस्टीट्यूट ने रिकॉर्ड कायम किया है। जेईई-2022 में शामिल होने जा रहे स्टूडेंट्स के लिए फिजिक्स के एचओडी सीएसएस के साथ फिजिक्स डिपार्टमेंट ने निशुल्क मैराथन क्लास “फिजिक्स इन ए डे“ ली। करीब 18 घंटे तक जारी इस मैराथन क्लास का लाइव प्रसारण यूट्यूब व फेसबुक पर भी किया गया। इंस्टीट्यूट ने दावा किया है कि ऑफलाइन कोचिंग के इतिहास में इतने लंबे समय अवधि की क्लास पूर्व में कभी नहीं हुई। जोकि अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

सीएसएस ने बताया कि फिजिक्स की क्लास की शुरुआत 13 जून को सुबह 10 बजे हुई। जोकि 14 जून को सुबह 6 बजे तक जारी रही। जिसमें जेईई में शामिल होने वाले छात्रों को आखिरी समय में पूरे फिजिक्स के सिलेबस का रिवीजन करवाया गया। फिजिक्स मैराथन को दो भागों में विभाजित किया गया है।

पहला भाग “फिजिक्स इन ए डे“ 13 जून को आयोजित हो चुका है। जबकि दूसरा भाग “फिजिक्स फॉर्म्युला रेस“ 17 जून को दोपहर 3 बजे से प्रारंभ होगा। जिसका यूट्यूब और फेसबुक पर 4 घंटे का लाइव प्रसारण होगा। इस फॉर्म्युला रेस में फिजिक्स के सभी फॉर्म्युलों का महत्व और जेईई के संदर्भ में विश्लेषण करवाया जाएगा। इसके साथ ही उन्हें स्पेशल टेस्ट सीरीज भी मिलेगी, जिसे छात्र मुफ्त में डाउनलोड कर सकेंगे।