WhatsApp Update: वॉट्सऐप ने बदला कॉलिंग का अंदाज, जानिए क्या है खास

0
89

नई दिल्ली। WhatsApp Update: बीते कुछ दिनों में वॉट्सऐप (WhatsApp) में कई नए फीचर्स की एंट्री हुई है। अब कंपनी अपने यूजर्स के लिए बॉटम कॉलिंग बार का नया इंटरफेस लेकर हाजिर है। वॉट्सऐप में आए इस नए फीचर की जानकारी WABetaInfo ने दी है। WABetaInfo ने इस नए अपडेट के बारे में X पोस्ट करके जानकारी दी। इस पोस्ट में नए कॉलिंग इंटरफेस का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है।

शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में आप बॉटम कॉलिंग बार के लिए नया इंटरफेस देख सकते हैं। पिछले अपडेट में वॉट्सऐप ने बटन विजिबिलिटी के लिए स्क्रीन के ऊपर वाले हिस्से को रीडिजाइन किया था। इसे और बेहतर फील देने के लिए कंपनी ने सेमी-ट्रांसपेरेंट बैकग्राउंड भी ऐड किया था। अब नए कंपनी नए अपडेट में स्क्रीन के बॉटम वाले हिस्से पर फोकस कर रही है। नए इंटरफेस में कॉल बार को मॉडर्न लुक दिया गया है और प्रोफाइल फोटो को भी बड़ा किया गया है।

WABetaInfo के अनुसार नया इंटरफेस अभी कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए रोलआउट हुआ है। नए इंटरफेस के लिए बीटा यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद वॉट्सऐप बीटा फॉर ऐंड्रॉयड 2.24.12.14 वर्जन को फोन में इंस्टॉल करना होगा। बीटा टेस्टिंग पूरी होने के बाद कंपनी इस नए इंटरफेस के स्टेबल वर्जन को ग्लोबल यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा।

चैट में भेज सकेंगे एआई से क्रिएट किए हुए फोटो
वॉट्सऐप चैट में यूजर जल्द ही एआई से फोटो क्रिएट कर सकेंगे। इस नए फीचर के जरिए कंपनी अपने करोड़ों यूजर्स को वॉट्सऐप का और पर्सनलाइज्ड टच देना चाहती है। WABetaInfo ने वॉट्सऐप में आने वाले इस नए फीचर की जानकारी दी है। यह फीचर अभी वॉट्सऐप बीटा फॉर ऐंड्रॉयड 2.24.12.4 में उपलब्ध है। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी यूजर्स को एआई पावर्ड इमेज क्रिएट करने के लिए चैट अटैचमेंट शीट में शॉर्टकट देने वाली है।