यूआईटी ने निलंबित भ्रष्ट एएसपी दिव्या मित्तल के फार्म हाउस पर चलाया बुलडोजर

0
211
दिव्या मित्तल का नेचर हिल्स पैलेस रिसॉर्ट तोडते हुए

उदयपुर। राजस्थान के भी अब भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सरकार का बुलडोजर चलने लगा है। यह बुलडोजर भ्रष्टाचारियों के सम्पत्ति को तहस-नहस करने का काम कर रहे हैं। कुछ ऐसी ही कार्रवाई आज तड़के उदयपुर में देखने को मिली। जहां दो करोड़ की रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार हुई अजमेर एसओजी की एएसपी दिव्या मित्तल के रिसोर्ट को बुलडोजर ने तोड़ दिया।

बताया जा रहा है कि उदयपुर से करीब 20 किलोमीटर दूर निलंबित एएसपी दिव्या मित्तल का नेचर हिल के नाम से रिसोर्ट है। 23 फरवरी को यूआईटी ने एक नोटिस जारी किया। फार्म हाउस और खेती के लिए उपयोग में ली जाने वाली जमीन पर रिसोर्ट बनाकर व्यावसायिक गतिविधियां संचालित होने के बारे में जवाब मांगा, लेकिन इस नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया गया।

एक मार्च को यूआईटी ने फिर से दूसरा नोटिस जारी किया। इसके बाद यूआईटी की टीम कल देर शाम नेचर हिल रिसॉर्ट पर पहुंची और 12 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए रिसोर्ट को खाली करवाने की कार्रवाई शुरू कर दी। रिसोर्ट में मौजूद सभी मेहमानों को अन्यत्र शिफ्ट किया गया। सुबह यूआईटी के आला अधिकारियों की मौजूदगी में बुलडोजर नेचर हिल रिसोर्ट पहुंचे और अवैध निर्माण को तोड़ने का की कार्रवाई शुरू कर दी गई।

बताया जा रहा है कि 50000 स्क्वायर फीट से भी ज्यादा की जमीन पर महज 5000 स्क्वायर फिट पर फार्म हाउस के निर्माण की अनुमति ले रखी थी, लेकिन इससे कई गुना ज्यादा वहां पर निर्माण किया हुआ था। इस पर यूआईटी ने अनुमति के विपरीत हुए निर्माण को ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।