मर्सिडीज बेंज GLS न्यूयॉर्क ऑटो शो में लॉन्च, जानिए खास फीचर्स

1133

नई दिल्ली।जर्मन कार निर्माता मर्सेडीज-बेंज ने अपनी थर्ड जेनरेशन जीएलएस एसयूवी से न्यू यॉर्क ऑटो शो 2019 में पर्दा उठाया है। यह 7 सीटर एसयूवी कई चेंजेंस और नए फीचर्स के साथ आई है, साथ ही इसमें मर्सेडीज-बेंज का लेटेस्ट जेनरेशन ड्राइविंग असिस्टेंट सिस्टम दिया गया है। इसका प्रोडक्शन अलाबामा, यूएसए में शुरू हो गया है और इसके मार्केट में सेल के लिए आने की उम्मीद 2019 के अंत तक की जा रही है।

थर्ड जेनरेशन जीएलएस को क्रोम-फिनिश्ड ऑक्टागोनल ग्रिल, साइड एयर वेंट्स, क्रोम-प्लेटेड अंडर गार्ड और दो पावर डोम्स वाला लॉन्ग बोनट दिया गया है। इसमें स्मोक्ड हेडलैंप, एलईडी टेललैंप्स, अजस्टेबल एलईडी हेडलाइट्स, टिंटेड पावर विंडोज, फॉग लाइट्स, रेन सेंसिंग वाइपर्स, वॉशर्स और रियर विंडो के लिए डीफॉगर दिए गए हैं। 3,075mm वाले वीलबेस के साथ इसमें ट्यूबलेस वील्स दिए गए हैं।

प्रीमियम एसयूवी में कंपनी ने अपनी फ्लैगशिप सिडैन एस-क्लास की तरह प्लश इंटीरियर दिया है। साथ ही इस मॉडल में हर तरह के रास्तों पर चलने की क्षमताएं पहले की तरह ही मौजूद है। कंपनी ने कहा, ‘जीएलएस को एसयूवी की श्रेणी में एस-क्लास कहा जा सकता है। यह अपनी क्लास में बेहतरीन लग्जरी, परफॉर्मेंस और सेफ्टी के साथ आती है। इस गाड़ी का इस्तेमाल रोजाना के तौर पर भी किया जा सकता है और बेहतरीन परफॉर्मेंस के मौके पर भी यह आपको मायूस नहीं करेगी।’

एसयूवी में इसमें हीटेड इंटीरियर और पैडल शिफ्टर्स के साथ मल्टीफंक्शनल लेदर स्टीयरिंग वील दिया गया है। इस गाड़ी में 12.3-इंच के 2 हाई डेफिनिशन स्क्रीन पीछे और नई डिजाइन का कलर डिस्प्ले वाला इन्स्ट्रूमेंट पैनल दिया गया है। इसका पेट्रोल इंजन छह और आठ सिलेंडर्स के साथ आता है। सुरक्षा के लिहाज से इसमें एबीएस+ईबीडी, ट्रैक्शन कंट्रोल, रियर व्यू कैमरा और छह एयरबैग्स के अलावा चाइल्ड लॉक भी दिए गए हैं। यह स्पेशल कार-वॉश फीचर के साथ आती है।