बजाज के सबसे सस्ते नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की एंट्री मार्केट में जल्द ही, जानिए संभावित फीचर्स

26

,नई दिल्ली। Bajaj Chetak New Electric Scooter: ऑटो सेक्टर की दिग्गज कंपनी बजाज अपनी पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक का नया वेरिएंट लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। लॉन्च से पहले ही बजाज चेतक का नया वेरिएंट ऑनलाइन लीक हो गया है। ऑनलाइन लीक से अपकमिंग स्कूटर के कई संभावित फीचर्स का पता चलता है।

बता दें कि हाल में ही भारत सरकार ने इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर मिलने वाली सब्सिडी घटा दी थी जिससे इस सेगमेंट के व्हीकल की कीमतों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। ऐसे में बजाज चेतक (Bajaj Chetak) का नया वेरिएंट आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बजाज चेतक का अपकमिंग नया वेरिएंट अगले महीने यानी मई में लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि कंपनी ग्राहकों को कीमतों में राहत दिलाने के लिए सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। अपकमिंग न्यू चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर स्टील बॉडी से लैस हो सकती। वहीं, आने वाले कुछ महीनों में कंपनी अपने रिटेल स्टोर का दायरा बढ़कर 3 गुना करने की प्लानिंग भी तैयार की है। बता दें कि कंपनी पहले से ही बजाज चेतक अर्बन और चेतक प्रीमियम नाम से 2 वेरिएंट मार्केट में बेचती है।

न्यू वेरिएंट की कीमत
अपकमिंग बजाज चेतक में मौजूदा मॉडल की तुलना में छोटे बैट्री पैक का इस्तेमाल किया जा सकता है। बता दें कि बजाज चेतक का प्रीमियम वेरिएंट 3.2 kWh की बैटरी का उपयोग करता है जो 126 किलोमीटर की रेंज ऑफर करती है। वहीं, अर्बन वेरिएंट 2.9 kWh की बैट्री पैक से लैस है जो 113 किमी की रेंज देने का दावा करती है। बता दें कि मौजूदा बजाज चेतक की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 1.23 लख रुपए से लेकर 1.47 लाख रुपये तक जाती है। जबकि नए वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 1.05 लाख रुपये होने की संभावना है।