फोर्ब्स की 100 डिजिटल स्टार्स की सूची में कोटा के सीए अनंत लढ़ा भी

0
83

कोटा। फोर्ब्स ने भारत के 100 डिजिटल स्टार्स की सूची जारी की है, जिसमें कोटा के अनंत लढ़ा को भी शामिल किया है। ‘इन्वेस्ट आज फॉर कल’ यूट्यूब चैनल के संस्थापक अनंत लढ़ा को सूची में 96वां स्थान मिला है।

अनंत देश भर में वित्तीय साक्षरता फैलाने के मिशन पर हैं। उनका स्टॉक मार्केट यूट्यूब चैनल 2022 में 350 मिलियन व्यूज और 2.5 मिलियन सब्सक्राइबर्स के साथ सबसे ज्यादा देखा जाने वाला चैनल था। कई पुरस्कारों से सम्मानित अनंत कई टीवी चैनल्स पर भी स्टॉक मार्केट के बारे में कई तरह के टिप्स दे चुके हैं।

अनंत निवेश गुरु के रूप में पहचान रखने वाले पंकज लढ़ा के सुपुत्र हैं। फोर्ब्स की सूची में शामिल होने वाले 29 वर्षीय सीए अनंत कोटा के पहले युवा हैं, जिनका यूट्यूब चैनल इन्वेस्ट आज फॉर कल’ इतना लोकप्रिय हुआ है और उन्हें 100 डिजिटल स्टार्स की सूची में स्थान मिला है।

अनंत लढ़ा को पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर तथा पीयूष गोयल ने भी राष्ट्रीय विकास में युवाओं के योगदान विषय पर चर्चा के लिए बुलाया था। वहीं वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण से भी अनंत लड्ढा निवेश के क्षेत्र में भविष्य की संभावनाओं को लेकर चर्चा कर चुके हैं।

राजस्थान सरकार की ओर से अनंत लड्डा को 15 अगस्त 2017 में युवाओं और बुजुर्गों में वित्तीय साक्षरता और वित्तीय दुर्घटना से बचाव को लेकर जागरूकता पर काम करने के लिए पुरस्कृत किया जा चुका है। उनसे राज्य सरकार के द्वारा बजट निर्माण में भी ओपिनियन ली जाती रही है।

अनंत लढ़ा ने कहा कि आज युवा सोशल मीडिया पर केवल कंज्यूमर बनकर काम कर रहे हैं। जबकि सोशल मीडिया का उपयोग इनकम सोर्स और बिजनेस के तौर पर भी भलीभांति किया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक कीजिए