यू मार्केट व्यापार संघ ने गर्मी से राहत के लिए लोगों को शरबत व शीतल जल वितरण किया

0
62

कोटा। कोटा शहर में पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए कोटा व्यापार महासंघ द्वारा चलाई गई मुहिम के तहत बुधवार को यू मार्केट व्यापार संघ कैनाल रोड द्वारा गुमानपुरा लिंक रोड पर शरबत एवं वाटर कूलर के माध्यम से शीतल जल आमजन मजदूरों के लिए वितरण कर भीषण गर्मी से राहत दी गई ।

यू मार्केट व्यापार संघ कैनाल रोड के अध्यक्ष शाहिद मोहम्मद वरिष्ठ उपाध्यक्ष नारायण राजानी, सचिव पुरुषोत्तम छाबड़िया ने बताया कि गुमानपुरा स्थित सूरजपोल गेट के पास रोजाना सैकड़ो की तादाद में सुबह कई मजदूरों का जमावड़ा रहता है और इस क्षेत्र में भारी लोगों की आवाजाही भी रहती है।

वर्तमान में चल रही भीषण गर्मी को देखते हुए हमारी संस्था द्वारा कोटा व्यापार महासंघ के आह्वान पर रोजाना शरबत एवं शीतल जल का वितरण किया जाएगा, जिसका शुभारंभ कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन, महासचिव अशोक माहेश्वरी ऑटोमोबाइल्स डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रेम भाटिया द्वारा किया गया।

इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन महासचिव अशोक माहेश्वरी ने कहा कि व्यापार महासंघ द्वारा जिन-जिन बाजारों एवं चौराहे पर वाटर कूलर एवं प्याऊ की व्यवस्था नहीं है उन सभी क्षेत्रों को हमारी क्षेत्रीय संस्थाओं द्वारा प्याऊ एवं पानी के कैंपर वाटर कूलर लगाने का अभियान वृहद स्तर पर शुरू कर दिया गया है।

कोटा के किसी भी क्षेत्र में इसका अभाव नहीं होने दिया जाएगा। साथ ही हमारी संस्थाओं द्वारा भीड-भाड वाले इलाकों में आमजन की छाया के लिए टेंट भी लगाए जा रहे हैं एवम् छाछ, नींबू पानी, शरबत, शीतल जल का वितरण भी सभी बाजारों में सहयोगी संस्थाओं द्वारा कराये जाने की कार्य योजनाएं भी बनाई जा रही हैं। इसमें कोटा व्यापार महासंघ की सभी 160 संस्थाएं बढ़ चढ़कर अपना योगदान दे रही हैं।

यू मार्केट व्यापार संघ केनाल रोड के अध्यक्ष शाहिद मोहम्मद ने बताया कि आज से शुरू किए गए इस शरबत वितरण का कार्य जब तक गर्मी का प्रकोप रहेगा तब तक रोजाना शरबत वितरण एवं शीतल जल आमजन और मजदूरों को निरंतर वितरित किया जाएगा साथ ही आज भीषण गर्मी से बचने के लिए मजदूरो बुजुर्गों एवं महिलाओं को सैकड़ो साफिया भी बांटी गई।

संस्था ने दो वाटर कूलर पिछले कई वर्षों से आमजन के लिए लगा रखे हैं जिनकी देखरेख संस्था द्वारा की जा रही है। आज भी उनमें शीतल जल राहगीरों के लिए उपलब्ध रहता है। कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन महासचिव अशोक माहेश्वरी ने शहर के सभी वर्गों को इस वर्ष गर्मी से बचाव के लिए सभी आम जनों के सहयोग के लिए आगे आने का आह्वान किया।