पीएम मोदी पर भंसाली की फिल्म Mann Bairagi का फर्स्ट लुक रिलीज

957

मुंबई। बॉलिवुड के मशहूर फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनके जन्मदिन पर बेहद तोहफा दिया है। भंसाली पीएम पर फिल्म को लेकर बिल्कुल तैयार हैं, जिसका टाइटल रखा गया है ‘मन बैरागी’। इस फिल्म की घोषणा आज मोदी के 69वें जन्मदिन के मौके पर की गई है और अब इस फिल्म का फर्स्ट लुक पोस्टर भी सामने आ चुका है।

जब से इस फिल्म की घोषणा की खबर सामने आई थी, फैन्स इसके फर्स्ट लुक को लेकर बेहद उत्साहित थे। ‘बाहुबली’ ऐक्टर प्रभास और अक्षय कुमार ने इस पोस्टर को अपने-अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है। अक्षय ने नरेन्द्र मोदी पर तैयार हो रही इस फिल्म ‘मन बैरागी’ का पोस्टर शेयर किया है जिसपर हिन्दी में लिखा नजर आ रहा है।

उन्होंने इस पोस्टर को शेयर करते हुए लिखा है, ‘पीएम मोदी के बर्थडे पर संजय लीला भंसाली और महावीर जैन की स्पेशल फीचर फिल्म मन बैरागी का फर्स्ट लुक शेयर करते हुए मुझे खुशी हो रही है, जो कि उनके निर्णायक पलों की कहानी है।’ इसी के साथ उन्होंने मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं भी दी हैं।

पोस्टर के जरिए यह भी बताया गया है कि फिल्म इसी सर्दी में रिलीज़ हो रही है। हालांकि, रिलीज़ डेट को लेकर कोई जिक्र नहीं किया गया है। पोस्टर काफी दमदार नजर आ रहा है, जिसपर फिल्म का नाम ‘मन बैरागी’ लिखा है और उसके ठीक नीचे लिखा गया है, ‘जब मैं मुझसे मिला।’

प्रभास ने दो भाषाओं में इस फिल्म का पोस्टर शेयर किया है, जिसमें एक पोस्टर पर इंग्लिश में और दूसरे पर साउछ इंडियन भाषा में लिखा गया है।उन्होंने इसे शेयर करते हुए लिखा है, ‘इस स्पेशल मौके पर एक स्पेशल फिल्ममेकर द्वारा एक स्पेशल फिल्म, एक स्पेशल शख्सियत पर।’ प्रभास ने भी इस पोस्टर को शेयर करते हुए पीएम मोदी को बर्थडे विश किया है।

बता दें कि इस फिल्म में प्रधानमंत्री की जिंदगी के अनदेखे सफर को दिखाने की बात कही गई है, जिसे संजय लीला भंसाली और महावीर जैन प्रड्यूस कर रहे हैं और इसके लेखक और निर्देशक संजय त्रिपाठी हैं। मेकर्स के मुताबिक, किसी भी सफल इंसान की जिंदगी में एक ऐसा मौका आता है जब वह इस सफलता की ओर कदम बढ़ाता है और ‘मन बैरागी’ इसी बारे में है।

फिल्म के बारे में संजय लीला भंसाली कहते हैं, ‘मुझे इस कहानी की सबसे दिलचस्प बात इसकी यूनिवर्सल अपील और संदेश लगी। मुझे लगा कि यह एक ऐसी अनसुनी कहानी है, जिसे बताया जाना चाहिए।’ डायरेक्टर संजय त्रिपाठी की मानें तो यह फिल्म लोगों के दिलों को छू लेगी। उन्होंने कहा, ‘मेरे लिए यह एक ऐसे इंसान की कहानी है, जो खुद को ढूंढने निकला था और हमारे देश का सबसे बड़ा नेता बन गया।’

इस फिल्म को लेकर महावीर जैन का कहना है, ‘मन बैरागी में नरेंद्र मोदी की जिंदगी के सफर में सबसे अहम पहलू को दिखाया जाएगा। युवा इस फिल्म से जुड़ाव महसूस करेंगे और प्रेरित होंगे।’ बता दें कि महावीर जैन इससे पहले पीएम मोदी के बचपन पर आधारित शॉर्ट फिल्म ‘चलो जीते हैं’ भी बना चुके हैं। इस शॉर्ट फिल्म को नैशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था।