परीक्षा में कम नंबर आने पर कोटा में एक और छात्र ने लगाई फांसी, साल का चौथा मामला

0
99

कोटा। Coaching Student Sicide: शहर में एक और छात्र ने आत्महत्या कर ली है। 16 साल का ये छात्र जेईई की तैयारी कर रहा था। मंगलवार को इसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि एक दिन पहले ही उसका रिजल्ट आया था जिसमें उसे बहुत कम नंबर मिले थे। कोटा में इस साल सुसाइड का चौथा केस सामने आया है। पिछले साल कोटा परीक्षा की तैयारी कर रहे 27 छात्रों के आत्महत्या करने की खबर थी।

पुलिस मे मंगलवार को हुई घटना की जानकारी देते हुए बताया कि छात्र छत्तीसगढ़ के सूरजपुर के रहने वाले एक स्टूडेंट ने सोमवार रात फंदे पर लटककर जान दे दी। छात्र 2 साल से कोटा में रहकर जेईई की तैयारी कर रहा था। सोमवार रात जॉइंट एंट्रेस एग्जाम (JEE) मेंस का रिजल्ट आया था। उसके बाद स्टूडेंट सुसाइड कर लिया। फिलहाल कोटा के महावीर नगर में एक हॉस्टल में रह रहा था। यहीं उसने पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि घटना सुबह 3-4 बजे की है। सुबह जब घरवालों ने उसे फोन किया तो उसने फोन नहीं उठाया जिसके बाद घरवालों ने परेशान होकर होस्टल वॉर्डन को कॉल किया।

एक दिन पहले ही आया था रिजल्ट
छात्र के परिवारवालों का कॉल आने के बाद वॉर्डन कमरे में पहुंची और छात्र को पंखे से लटका पाया। इसके बाद उसने तुरंत छात्र के परिवारवालों को घटना की जानकारी दी। डीएसपी ने बताया कि छात्र पिछले दो साल से कोटा में पढ़ाई कर रहा था। एक दिन पहले ही उसका रिजल्ट आया था जिसमें उसे बेहद कम अंक मिले थे।

कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं
पुलिस ने कहा कि मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ और छात्र के माता-पिता को उसकी मौत के बारे में सूचित कर दिया गया। उन्होंने कहा, “हम यह भी जांच कर रहे हैं कि छात्रावास ने जिला प्रशासन के दिशानिर्देशों के अनुसार स्प्रिंग-लोडेड पंखे क्यों नहीं लगाए।”