जेसीआई कोटा स्टार चलाएगा नेत्रदान जागरूकता अभियान

0
438

कोटा। जेसीआई कोटा स्टार वर्ष 2021 से नेत्रदान जागरूकता अभियान चलाएगा। जेसीआई कोटा स्टार के नवनिर्वाचित सत्र 2021 के अध्यक्ष विशाल रस्तोगी ने बताया कि नेत्रदान अभियान पोस्टर का विमोचन मंगलवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने किया। इस अवसर पर ओम बिरला ने कहा कि नेत्र-अंगदान महादान है। नेत्र -अंगदान के माध्यम से हम इस दुनिया से जाने के बाद भी कईं अन्य लोगों को नया जीवन दे सकते हैं। यह इस जेसीआई कोटा स्टार की सराहनीय पहल है।

सचिव रवि गर्ग ने बताया कि यह अभियान साल 2021 से चलाया जाएगा। जिसके तहत सभी सदस्यों को नेत्रदान के प्रति जागरूक करेंगे। इसमें सहयोगी संस्था शाइन इंडिया फाउन्डेशन है। रस्तोगी ने बताया कि 1 जनवरी से कार्यकाल की शुरुआत होगी। इस बार नए प्रोजेक्ट पर काम करेंगे। जरूरतमंदों को जरूरत की वस्तुएं प्रदान की जाएगी। सरकारी स्कूलों में बच्चों को ड्रेस, कॉपी, किताब वितरित करेंगे। वहीं पौधरोपण, मेडीकल केम्प लगाएंगे।

वर्ष 2021 की चेयरपर्सन रिचा रस्तोगी व सचिव सोनल गोयल ने बताया कि इस वर्ष बच्चों व महिलाओं के ट्रेनिंग व योगा कैंप लगाए जाएंगे। इस अवसर पर व्यापार कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन व सचिव अशोक महेश्वरी, संस्था के पूर्व अध्यक्ष संजय गोयल, दर्पण जैन, सौरभ जैन, अनुज जैन, आशुतोष जैन, अनिल , विदित, विधी रस्तोगी, शाइन इंडिया फाउंडेशन के कुलवंत गोड़ सहित अनेक सदस्य उपस्थित थे।