कोटा में पहला प्लाज्मा डोनेशन कैंप लगाया, 4 यूनिट प्लाज्मा एकत्र

0
470

कोटा। लायंस क्लब कोटा और टीम रक्तदाता की ओर से सोमवार को एमबीएस ब्लड बैंक में प्लाज्मा डोनेशन कैंप आयोजित किया गया। लायंस क्लब कोटा के सचिव प्रमोद विजयवर्गीय ने बताया कि कैंप में 4 यूनिट प्लाज्मा एकत्र किया गया। प्लाज्मा आशीष नागर, अंकुश श्रीवास्तव, रविंद्र सोनी, सिद्धांत जैन द्वारा डोनेट किया गया। शिविर में टीम यूथ सोसायटी का भी सहयोग रहा।

विजयवर्गीय ने बताया कि जैसे जैसे कोरोना कोटा में हावी हुआ तो कोटा शहर के लोग जो कोरोना से लड़ाई जीत चुके हैं उनका भी जोश दुगना हो चुका है। जोश भी इतना की शहर में प्लाज्मा की बढ़ती मांग को देखते हुए दाता भी बढचढ कर आ रहे हैं। लांयस क्लब कोटा की ओर से पहले भी 6 यूनिट प्लाज्मा डोनेट किया गया था। पहला प्लाज्मा डोनेशन कैंप कप्पा इंटरनेट सर्विसेस की सहायता से संपन्न हुआ।

टीम रक्तदाता सयोंजक हरजिंदर सिंह ने बताया की बढ़ते कोरोना को देखते हुए प्लाज्मा की मांग को पूरा करने के लिए टीम लगातार प्रयासरत है। इस क्रम में टीम ने कप्पा इंटरनेट सर्विसेस से संपर्क किया, जहां पर विगत माह कोरोना के चलते संस्थान के प्रमुख व कोटा शहर की महत्वपूर्ण हस्ती केके अग्रवाल का निधन हो गया था। संस्थान के आठ से दस व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आये थे। सारे घटनाक्रम को एक माह बीत जाने के बाद टीम रक्तदाता और लायंस क्लब ने कप्पा मेनेजमेंट के साथ बात की। सभी कोरोना से नेगेटिव हुए स्टाफ मेंबर्स के साथ मिलकर निर्णय किया की स्व. केके अग्रवाल की स्मृति मे श्रद्धांजलि स्वरुप प्लाज्मा डोनेशन कैंप लगाया जाए।

टीम रक्तदाता ने एक दिन पहले सभी के टेस्टिंग सैम्पल्स कलेक्शन किए। उसमें फिट पाए गए डोनर्स का 31 अगस्त को कोटा शहर का पहला प्लाज्मा डोनेशन कैंप एमबीएस ब्लड बैंक में टीम कोटा यूथ सोसायटी व लाॅयनस क्लब कोटा के सहयोग से आयोजित किया। इस दौरान लाॅयंस क्लब कोटा की और से आनन्द राठी, प्रमोद विजयवर्गीय, कपिल सागीत्रा, गगनदीप सिंह, अंकेश शर्मा, निंशात गौतम, ज्ञानेन्द्र सैनी उपस्थित रहे।

सैनेटाइजशन मशीन डोनेट की
एमबीएस ब्लड बैंक में लगातार लोगांे की आवाजाही तथा कोरोना संक्रमण को देखते हुए कोटा यूथ सोसायटी सदस्यों की ब्लड बैंक प्रबंधक एचएल मीणा से बात हुई। सैनेटाइजशन की प्रक्रिया सुचारु रखने के लिए कोटा यूथ सोसाइटी व टीम रक्तदाता के सहयोग से सैनेटाइजशन मशीन डोनेट की।