कोटा गोबरिया बावड़ी क्षेत्र के व्यापारियों के साथ न्याय संगत फैसला होगा : त्यागी

0
567

कोटा। गोबरिया बावड़ी व्यापार संघ के प्रतिनिधि मंडल ने संघ के अध्यक्ष रामलाल प्रजापति एवं महामन्त्री चेतन पांडे के नेतृत्व में शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रविंद्र त्यागी से उनके आवास पर भेंट की। प्रतिनिधिमंडल ने रविंद्र त्यागी को बताया कि गोबरिया बावड़ी सर्किल पर चल रहे विकास कार्यों के चलते उनकी दुकानें उसके दायरे में ली जा रही है।

संघ के अध्यक्ष रामलाल प्रजापति एवं महामन्त्री चेतन पांडे ने बताया कि पिछले 40 वर्षों से हम इस क्षेत्र में व्यवसाय कर रहे हैं हम विकास के कार्य में बाधक नहीं बनना चाह रहे हैं पूर्व में 29.5 मीटर पर मार्क किया जा रहा था जो हमे स्वीकार था परंतु परंतु नए प्लान के अंतर्गत 33.5 मीटर पर मार्क लगाया गया है जिससे ज्यादातर दुकानें टूटने की स्थिति में आ गई है। हमे बेरोजगार होने की स्थिति में ला खड़ा किया है। अतः इसे पुनः29.5 मीटर पर ही किया जाए, जिससे हमारा रोजगार एवं दुकानों को बचाया जा सके।

इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने गोबरिया बावड़ी व्यापार संघ के व्यापारियों का पक्ष लेते हुए कहा कि क्षेत्र के व्यापारियों के रोजगार एवं हितों को दृष्टिगत रखते हुए ऐसा फैसला किया जाए जिससे इनके रोजगार को बचाया जा सके । व्यापार महासंघ ने गोबरिया बावड़ी एवं अनन्तपुरा क्षेत्र के व्यापारियों की पीड़ा से स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल और नगर विकास न्यास के विशेष अधिकारी आरडी मीणा को भी अवगत कराया है। उन्होंने आश्वस्त किया कि हम क्षेत्र के व्यापारियों के हितों की रक्षा करेंगे।

माहेश्वरी ने कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष रविंद्र त्यागी से आग्रह किया कि व्यापारियों के रोजगार को बचाया जाए और उन्हें उचित राहत दिलाई जाए। शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रविंद्र त्यागी ने प्रतिनिधिमंडल में मौजूद सभी व्यापारियों की समस्याओं एवं पीड़ा को सुन कर कहा कि सभी के लिए न्याय संगत फैसला करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मसले को लेकर वह स्वयं स्वायत शासन मंत्री शांति धारीवाल एवं नगर विकास न्यास के अधिकारियों को आपकी भावनाओं से अवगत करवाया जाएगा।प्रतिनिधिमंडल में गोबरिया बावड़ी व्यापार संघ के अध्यक्ष रामलाल प्रजापति ,महामन्त्री चेतन पांडे ,संरक्षक गोविंद सिंह हाडा, एवं किरण पारेता एवं रामनिवास समेत क्षेत्र के कई व्यापारी मौजूद थे।