एलन के निदेशक बृजेश माहेश्वरी को मुम्बई में मिला पाॅवर मैन अवार्ड

1271

कोटा। मेडिकल व इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं के क्षेत्र में लाखों विद्यार्थियों के सपने को सच करने वाले संस्थान एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट की श्रेष्ठता को हर स्तर पर सम्मान दिया जा रहा है। इसी क्रम में मुम्बई में एक बार फिर एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक बृजेश माहेश्वरी को सम्मानित कर संस्थान के प्रयासों को सराहा गया।

प्रतियोगी परीक्षाओं के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान को देखते हुए मुम्बई में बांद्रा कुरला काॅम्पलेक्स मुम्बई के द ग्रांड सलोन सोफिटल होटल में आयोजित ‘पाॅवर मैन 2019‘ में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक बृजेश माहेश्वरी को पाॅवर मैन-2019 पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम लेखक व अभिनेता शैलेष लोढ़ा तथा बाॅलीवुड की जानी-मानी हस्ती दिलीप ताहिल ने यह अवार्ड माहेश्वरी को दिया।

कार्यक्रम में आयुष्मान खुराना, नेहा धूपिया, शंकर महादेवन, शिल्पा शेट्टी सहित कई बाॅलीवुड हस्तियां मौजूद रहीं। इसके अलावा उद्यमी व व्यवसायी भी उपस्थित रहे। इस अवसर पर माहेश्वरी ने कहा कि एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षण के साथ-साथ संस्कार भी दे रहा है। 18 अप्रेल 1988 को स्थापित एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट से अब तक 11 लाख से अधिक स्टूडेंट्स एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट से जुड़ चुके हैं।

पिछले छह वर्षों में तीन बार देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग व मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं में एक साथ आल इंडिया टाॅप रैंक दी है। इसके अलावा वर्ष 2014 में एक शहर में एक संस्था में सबसे अधिक क्लासरूम स्टूडेंट्स के रजिस्ट्रेशन का रिकाॅर्ड भी एलन के नाम है, जिसे लिम्का बुक ऑफ़ रिकाॅर्ड में दर्ज किया गया।

इस अवसर पर कवि व तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम शैलेष लोढा ने भी कहा कि राजस्थान का होने के नाते मुझे गर्व है कि यहां के शिक्षण संस्थान बहुत आगे आ रहे हैं। देशभर के लिए डाॅक्टर व इंजीनियर तैयार कर रहे हैं। कार्यक्रम में देश में अन्य क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाली कई अन्य हस्तियों को भी पुरस्कृत किया गया।

इससे पूर्व गत वर्ष निदेशक बृजेश माहेश्वरी को ब्राण्ड विजन समिट में ‘द एक्स्ट्रा आॅर्डनरी पाॅवरफुल एडूप्रन्योर‘ का अवार्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही 2018 में ‘एक्सीलेंस इन एजुकेशन‘ के लिए ‘महाराष्ट्र गौरव अवार्ड-महाराष्ट्र की शान‘ सम्मान से भी नवाजा जा चुका है।