एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी कोटा की संयुक्त प्रवेश परीक्षा आज होगी

0
841

कोटा। एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी कोटा की ओर से राज्य स्तरीय संयुक्त प्रवेश परीक्षा यानी जेट, प्री-पीजी एवं पीएचडी प्रवेश परीक्षा मंगलवार को प्रदेश के छह जिलों में दोपहर 12 से 2 बजे तक होगी। सेंटर पर सुबह 9 से 11:30 बजे तक एंट्री होगी।

परीक्षा के लिए प्रदेश में कोटा सहित अजमेर, बीकानेर, जयपुर, जोधपुर और उदयपुर में सेंटर बनाए गए हैं। परीक्षा में कुल 28 हजार 327 छात्रों के लिए 2,560 कमरों की व्यवस्था की गई हैं। छात्रों को कोरोना गाइडलाइन के अनुसार कमरों में जिक-जैक स्टाइल में बिठाया जाएगा। एक कमरे में कुल 24 की जगह 12 स्टूडेंट्स बैठेंगे। जेट प्रवेश परीक्षा में 25 हजार 143, प्री-पीजी में 2731 और पीएचडी में 453 स्टूडेंट्स का नामांक

सेंटर पर मिलेगा मास्क
जेट के स्टेट कॉर्डिनेटर प्रो. वीरेंद्र सिंह ने बताया कि परीक्षा में स्टूडेंट्स की वीडियोग्राफी होगी। गर्ल्स और ब्वॉयज के लिए अलग-अलग लाइनिंग की व्यवस्था रहेगी। सोशल डिस्टेसिंग, सैनिटाइजेशन और थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था भी रहेगी। स्टूडेंट्स को सेंटर पर मास्क दिया जाएगा। सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। एंट्री से लेकर क्लासरूम में हैंड सैनिटाइजर की व्यवस्था रहेगी। मेटल डिटेक्टर से हर स्टूडेंट की जांच की जाएगी।