आर्यन ड्रग केस: फिरौती के ऐंगल से जांच शुरू, CCTV में दिखी पूजा ददलानी की कार

0
338

मुंबई। शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के केस में अब मुंबई पुलिस ने फिरौती के ऐंगल से जांच शुरू कर दी है। एनसीबी के एक गवाह प्रभाकर सैल के बयान के आधार पर जांच किए जाने पर पुलिस को शाहरुख की मैनेजर पूजा ददलानी की नीले रंग की मर्सडीज सेडान कार दिखाई दी है। प्रभाकर के बयान के मुताबिक एनसीबी के गवाह किरण गोसावी ने पूजा ददलानी से पैसे के बदले आर्यन को गिरफ्तारी से बचाने की बात कही थी।

एक रिपोर्ट मुताबिक अब माना जा रहा है कि मुंबई पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट केपी गोसावी के खिलाफ मामला दर्ज कर सकती है। पुलिस को फुटेज में गोसावी की एसयूवी भी नजर आई है जिसपर पुलिस लिखा हुआ है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि कहीं गोसावी ने खुद को एनसीबी के अधिकारी के तौर पर तो नहीं दिखाया था। मामले में जल्द ही पूजा ददलानी के बयान भी लिए जा सकते हैं।

प्रभाकर सैल ने दावा किया था कि सैम डिसूजा के साथ पूजा और गोसावी की मुलाकात 3 अक्टूबर की सुबह हुई थी। सैम ने भी एक टीवी इंटरव्यू में बताया है कि पूजा ने गोसावी को 50 लाख रुपये दिए थे मगर बाद में वह पैसे पूजा को लौटा दिए गए थे। इसके बाद पुलिस ने 10-15 सीसीटीवी फुटेज की जांच की है। इन फुटेज में पूजा की मर्सडीज के अलावा सैम डिसूजा और गोसावी की इनोवा कार नजर आई हैं। इससे प्रभाकर और सैम के बयान की पुष्टि भी होती है।

बता दें कि प्रभाकर ने अपने बयान में दावा किया है कि गोसावी ने कथित तौर पर आर्यन खान को गिरफ्तारी से बचाने के लिए पूजा ददलानी से 25 करोड़ की फिरौती की मांग की थी। प्रभाकर ने यह भी कहा था कि इस रकम में से 8 करोड़ रुपये एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को दिए जाने थे।

आर्यन खान के लिए पर्सनल बॉडीगार्ड की खोज
मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर बताया है कि उन्होंने पूछताछ के लिए सैम डिसूजा को बुलाया है मगर उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। सैम ने मुंबई हाई कोर्ट में एक गिरफ्तारी से पहले बताए जाने की एक याचिका भी बुधवार को खारिज कर दी है। अब मुंबई पुलिस की एसआईटी किरण गोसावी के खिलाफ नया मामला दर्ज कर सकती है। गोसावी पर पहले से पुणे और अंबोली में धोखाधड़ी के मामले दर्ज है। पिछले महीने पुणे पुलिस ने गोसावी को गिरफ्तार कर लिया था।