Realme GT सीरीज का यह फोन 20 जून को होगा लॉन्च, जानिए फीचर्स

0
34

नई दिल्ली। रियलमी आजकल अपने नए स्मार्टफोन Realme GT 6 को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। फोन का ग्लोबल वेरिएंट 20 जून को लॉन्च होगा। इस फोन को लॉन्च होने में अभी कुछ दिन बाकी है, लेकिन इसी बीच रियलमी के एक और नए फोन की चर्चा शुरू हो गई है। हम बात कर रहे हैं Realme GT 7 Pro की।

कंपनी का यह फोन इस साल के आखिर में चीन और भारत में लॉन्च हो सकता है। पिछले साल दिसंबर में कंपनी ने रियलमी GT 5 प्रो को लॉन्च किया था। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह फोन भी दिसंबर में मार्केट में एंट्री कर सकता है। लीक रिपोर्ट में इस अपकमिंग फोन के फीचर्स के बारे में थोड़ी जानकारी दी गई है। आइए जानते हैं डीटेल।

लीक रिपोर्ट के अनुसार रियलमी का यह फोन स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर पर काम करेगा। क्वालकॉम का यह प्रोसेसर अक्टूबर में लॉन्च होने वाला है। रियलमी GT 7 प्रो इस प्रोसेसर के साथ ग्लोबल मार्केट में लॉन्च होने वाला पहला फोन होगा।

टिपस्टर डिजिटल चैट स्टेशन की मानें तो कंपनी इस फोन में अल्ट्रा-लार्ज बैटरी देने वाली है। यह बैटरी 6000mAh की हो सकती है। एक और टिपस्टर स्मार्ट पिकाचू ने कहा कि कंपनी इस फोन में पेरिस्कोप + टेलिफोटो कैमरा दे सकती है। कंपनी इस फोन में अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट सेंसर देने वाली है।

फीचर्स :फोन में कंपनी 6.78 इंच का 1.5K LTPO AMOLED डिस्प्ले ऑफर कर सकती है। यह डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। फोन 16जीबी तक की रैम और 1टीबी तक के इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में आ सकता है। प्रोसेसर के तौर पर फोन में स्नैपड्रैगन 8s जेन 3 दिया जा सकता है।

कैमरा सेटअप : फोटोग्राफी के लिए कंपनी इस फोन में 50 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप देने वाली है। वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा देखने को मिलेगा। फोन में कंपनी 120W की चार्जिंग के साथ 5500mAh की बैटरी देने वाली है।

रियलमी GT 6 लॉन्च
रियलमी का यह फोन GT Neo 6 के रीब्रैंडेड वर्जन के तौर पर मार्केट में लॉन्च हो सकता है।