अडानी की गाड़ी फिर पटरी पर, अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर 5 दिन में 43% चढ़े

0
137

नई दिल्ली। अमेरिकी रिसर्च कंपनी हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद मुश्किलों का सामना कर रहे गौतम अडानी समूह के शेयर अब रिकवरी के ट्रैक पर आते दिख रहे हैं। समूह की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर शुक्रवार को लगभग 17 प्रतिशत की तेजी के साथ बंद हुए। वहीं पिछले 5 कारोबारी दिनों में अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर 43 प्रतिशत से अधिक चढ़े हैं।

19 प्रतिशत तक चढ़े भाव: शुक्रवार को अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर BSE पर लगभग 17 प्रतिशत की तेजी के साथ 1,879.35 रुपये पर बंद हुए। ट्रेडिंग के दौरान ये शेयर 19 प्रतिशत की तेजी के साथ 1,905 रुपये पर पहुंच गए। शेयरों में यह तेजी जीक्यूजी पार्टनर्स (GQG Partners) के अडानी समूह की 4 कंपनियों में ₹15,446 करोड़ के निवेश के बाद आई है। बता दें कि अडानी समूह ने अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड, अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड, अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड और अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड में अल्पांश हिस्सेदारी अमेरिकी कंपनी को बेचे हैं।

दूसरी कंपनियों का हाल: अडानी ग्रुप की दूसरी कंपनियों के शेयरों में भी तेजी रही। अडानी पोर्ट्स के शेयरों में 9.81 प्रतिशत, अडानी ट्रांसमिशन, अडानी ग्रीन एनर्जी और अडानी टोटल गैस के शेयरों में पांच-पांच प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई। अडानी पावर के शेयर में 4.99 प्रतिशत बढ़त हुई।

अडानी विल्मर के शेयर 4.99 प्रतिशत, एनडीटीवी के शेयर में 4.98 प्रतिशत बढ़त और एसीसी के शेयर में 5.11 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गई। सिर्फ पिछले तीन कारोबारी दिनों में ही अडानी समूह के 10 लिस्टेड कंपनियों के मार्केट वैल्यूएशन में ₹1.42 लाख करोड़ से अधिक का इजाफा हुआ है।