REET 2022: रीट एडमिट कार्ड आज हो सकता है जारी, ऐसे करें डाउनलोड

260

नई दिल्ली। राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (Rajasthan Board of Secondary Education (RBSE) आज रीट परीक्षा के लिए 2022 के लिए हॉल टिकट रिलीज कर सकता है। संभावना जताई जा रही है कि आरबीएसई आज राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए प्रवेश का लिंक एक्टिव कर सकता है। एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बोर्ड आज हॉल टिकट रिलीज कर सकता है।

राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन 23 और 24 जुलाई, 2022 को 2 सत्रों में आयोजित होना है। इनमें लेवल -1 की परीक्षा, उन उम्मीदवारों के लिए होगी जो कक्षा 1 से 5 तक के छात्रों को पढ़ाना चाहते हैं। वहीं लेवल -2 की परीक्षा उन कैंडिडेट्स के लिए, जो कक्षा 6 से 8 तक के छात्रों को पढ़ाना चाहते हैं।

लिखित परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे। इस परीक्षा के आधार पर उम्मीदवारों को अगले चरण के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। बता दें कि अगला चरण भर्ती के लिए व्यक्तिगत साक्षात्कार है। रीट की परीक्षा (REET Exam) के लिए इस साल करीब 15 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। वहीं इस बार परीक्षा के लिए 1376 केंद्र बनाए गए हैं। एग्जाम में नकल रोकने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाएंगे।

अब ऐसे में इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि, वे आधिकारिक वेबसाइट https://www.reetbser2022.in/ पर जाकर कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थी चाहें तो नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकते हैं।

रीट एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

  • रीट परीक्षा 2022 के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट – reetbser2022.in पर जाना होगा।
  • इसके बाद, होम पेज पर “REET 2022 के लिए एडमिट कार्ड” पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें।
  • अब लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें। इसके बाद, रीट हॉल टिकट 2022 देखने के लिए सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • अब हॉल टिकट डाउनलोड करें और प्रिंटआउट लें।