PM मोदी ने काशी के लिए तोड़े प्रोटोकॉल, बुजुर्ग के हाथों से पहनी खुद पगड़ी

0
257
बुजुर्ग के हाथों पीएम ने पहनी पगड़ी

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्रूज से उतरकर जब काशी विश्वनाथ के लिए रवाना हुए तो रास्ते में उनका फूल बरसाकर स्वागत हुआ। इस दौरान एक बुजुर्ग भीड़ से निकलकर मोदी को पगड़ी पहनाना चाहता था। सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोका लेकिन पीएम ने बुजुर्ग के हाथों से खुद पगड़ी पहनी। उसके बाद मुस्कुराए और बुजुर्ग के हाथ जोड़े।

पीएम का काफिला वाराणसी की गलियों से गुजरा तो हर तरफ भीड़ उनकी एक झलक पाने के लिए आतुर नजर आई। इस दौरान भीड़ से एक बुजुर्ग पीएम के पास आने लगे तो एसपीजी ने उन्हें धक्का देकर पीछे कर दिया। बुजुर्ग के हाथों में एक पगड़ी और गमछा था। वह पीएम को पहनाना चाहते थे।

एसपीजी ने बुजुर्ग को दो बार धक्का देकर पीछे किया। पीएम की नजर पड़ी तो उन्होंने सुरक्षाकर्मियों को इशारा करके रोका और बुजुर्ग की तरफ देखा। पीएम ने हाथ बढ़ाया और बुजुर्ग की पगड़ी और गमछा मांगा।

बुजुर्ग से पगड़ी पहनकर जोड़े हाथ
पीएम ने बुजुर्ग को अपने पास बुलाया। कार का दरवाजा खोला और बुजुर्ग के हाथों से पगड़ी पहनी। बुजुर्ग ने उनके गले में गमछा डाला। पीएम ने हाथ जोड़कर अभिवादन किया और मुस्कुराए। बुजुर्ग भी पीएम का सम्मान करके गदगद हो गए और मोदी-मोदी करके चिल्लाए।