मारुति की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी WagonR, जानिए कब होगी लॉन्च

376

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी भी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार (Maruti Suzuki First Electric Car) जल्फ ही लॉन्च करने की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि कंपनी अपनी बेस्ट सेलिंग हैचबैक कार मारुति वैगनआर (Maruti WagonR) का इलेक्ट्रिक वेरिएंट भी आने वाले समय में भारत में लॉन्च कर सकती है। हालांकि, कंपनी ने वैगनआर इलेक्ट्रिक को लेकर किसी तरह की आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही इंडियन मार्केट में मारुति की सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च हो सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मारुति सुजुकी अपनी WagonR EV को 10 लाख रुपये के करीब लॉन्च कर सकती है और इसका महिंद्रा की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार Mahindra eKUV100 से मुकाबला हो सकता है। हालांकि, वैगनआर ईवी कब लॉन्च होगी, इसके बारें में कोई निश्चित डेडलाइन नहीं है, ऐसे में ग्राहकों को उम्मीद है कि आने वाले समय में मारुति की सस्ती इलेक्ट्रिक कार आ सकती है और यह वैगनआर का इलेक्ट्रिक वर्जन हो सकती है। फिलहाल भारत में आने वाले समय में Maruti Futuro-e भी इंडियन मार्केट में लॉन्च होने वाली है, जिसकी संभावित कीमत 15 लाख रुपये के आसपास हो सकती है।

मिलेगी 200Km की रेंज!
बीते दिनों समय-समय पर मारुति वैगनआर के संभावित इलेक्ट्रिक वेरिएंट की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान झलक दिखी है, जिसमें पूरी तरह खूबियों के बारे में तो नहीं पता चला है, लेकिन माना जा रहा है कि अपकमिंग वैगनआर इलेक्ट्रिक लुक और फीचर्स से साथ ही बैटरी रेंज के मामले में भी अच्छी होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वैगनआर इलेक्ट्रिक एक बार फुल चार्ज होने पर 200 किलोमीटर तक चल सकती है। आने वाले समय में वैगनआर ईवी की और भी डिटेल्स सामने आ जाएंगी, जिसके बाद आपको इसकी पूरी जानकारी से रूबरू कराएंगे।