iQOO 8 स्मार्टफोन सीरीज की 17 को होगी धमाकेदार एंट्री

0
313

नई दिल्ली। Vivo का सब-ब्रांड iQOO जल्द ही मार्केट में iQOO 8 स्मार्टफोन सीरीज की धमाकेदार एंट्री लेकर आने वाला है। जिसमें आपको कई दमदार फीचर्स देखने को मिलेंगे। ये स्मार्टफोन चुटकियों में चार्ज हो जाएगा और स्टोरेज की भी कोई प्रोब्लम नहीं रहेगी। यानी की ऐसे लोग जिनका ज्यादातर समय फोन पर निकलता है या फिर वो फोन स्टोरेज और बैटरी की समस्या से परेशान हैं, उनके लिए ये फोन बेस्ट ऑप्शन हो सकता है।

इसमें आपको 120W फास्ट चार्जिंग की सुविधा मिलेगी। फ्लैट डिस्प्ले होगा। साथ ही, इस सीरीज का प्रो मॉडल एडिशनल 50W वायरलेस चार्जिंग के साथ आने वाला है। बता दें कि स्मार्टफोन की iQOO 7 सीरीज को काफी अच्छा मार्केट रिस्पॉन्स मिला था, ऐसे में इसी महीने लॉन्च होने वाली iQOO 8 सीरीज से भी काफी उम्मीदें लगाई जा रही हैं।

iQoo 8 की लॉन्चिंग डेट की डिस्क्लोज हो चुकी है। iQoo 8 स्मार्टफोन सीरीज 17 अगस्त को चीन में लॉन्च होने वाली है। इस वक्त कंपनी सीरीज के iQoo 8 और iQoo 8 Pro स्मार्टफोन्स मॉडल्स को मार्केट में लेकर आ रही है। बता दें कि हाल ही के कुछ दिनों में इन दोनों डिवाइस से जुड़ी कई रिपोर्ट्स भी मीडिया में लीक हुई थीं।

फिलहाल, इस सीरीज़ में मौजूद iQoo 8 और iQoo 8 Pro स्मार्टफोन लॉन्च होने जा रहे हैं। इसके बाद BMW M Sport colourway को भी लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने हाल ही में प्रो मॉडल के डिजाइन को टीज किया था।

iQoo 8 सीरीज़ को चीन में 17 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने चीनी माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट वीबो (Weibo) पर शेयर किए गए अपने टीजर में लॉन्चिंग डेट का खुलासा किया है। कंपनी ने ये भी बताया कि वो 17 अगस्त को iQoo 8 और iQoo 8 Pro स्मार्टफोन को मार्केट में उतारने जा रही है। इनमें 120W फास्ट चार्जिंग की सुविधा होगी।

इसके अलावा iQoo 8 Pro मॉडल में यूजर्स को 50 वॉट वायरलेस चार्जिंग के साथ-साथ 10 वॉट रिवर्स वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट मिलेगा। गौर करने वाली बात ये है कि इस स्मार्टफोन के iQoo 7 सीरीज़ मॉडल्स को चीन में 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ लॉन्च किया गया था, जबकि इसके इंडियन वेरिएंट में सिर्फ 66W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट ही था।

iQoo 8 के खास फीचर: कंपनी ने कंफर्म कर दिया है कि iQoo 8 सीरीज के स्मार्टफोन Samsung के E5 डिस्प्ले के साथ 2K रिजॉल्यूशन की सुविधा से लैस होगा। सीरीज के इन दोनों फोन मॉडल्स में आपको क्वालकोम स्नेपड्रैगन (Qualcomm Snapdragon)888 प्लस प्रोसेसर, LPDDR5 रैम और UFS 3.1 स्टोरेज मिलेगा।

लीक हुईं फीचर की जानकारी के मुताबिक iQOO 8 में स्नैपड्रैगन 888 प्लस प्रोसेसर होगा, जोकि स्नैपड्रैगन 888 का अधिक शक्तिशाली वर्जन है। इस में आपको 12जीबी तक रैम और 4जीबी वर्चुअल रैम मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। फोन में 256 जीबी तक इंटरनल स्टोरेज हो सकती है।

iQoo 8 Pro के खास फीचर: iQoo 8 प्रो फोन में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा होगा। इसमें 48 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा भी मिलेगा। साथ ही, इसमें आपको अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस भी मिलेगा। फोन में ट्रिपल रियर कैमरा होगा। हालांकि, अभी तक सेटअप के तीसरे कैमरे की जानकारी सामने नहीं आई है।

iQoo 8 Pro की कीमत: iQoo 8 की कीमत की लीक हुई जानकारी के मुताबिक, इसकी कीमत यह CNY 5,299 (लगभग 60,700 रुपये) हो सकती है। CNY चीन की करेंसी है। ये कीमत फोन के 8 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज की होगी।

डिजाइन: बता दें कि हाल ही में कंपनी ने iQoo 8 Pro के BMW M Sport colorway का डिजाइन भी पेश किया था। जिसके बैक में आपको आइकॉनिक तीन कलर की स्ट्राइप मिलेंगी।

भारत में भी हो सकता है लॉन्च: जल्द ही iQoo 8 भारत में लॉन्च हो सकता है। हाल ही में जाने-माने टिप्सटर ने यह दावा किया है कि IMEI डेटाबेस लिस्टिंग पर फोन से जुड़ा एक मॉडल नंबर वैनिला मॉडल के भारतीय संस्करण का है।