CAT 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन, 7 अगस्त से होंगे शुरू

1317

नई दिल्ली। कॉमन ऐडमिशन टेस्ट (कैट) 2020 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 7 अगस्त से शुरू होगा। परीक्षा का आयोजन 24 नवंबर को होगा और इस बार परीक्षा का आयोजन आईआईएम कोझिकोड द्वारा किया जाएगा। कैंडिडेट्स को इसके लिए ऑनलाइन अप्लाई करना होगा। ऑनलाइन आवेदन 18 सितंबर तक किया जा सकता है।

कैट 2019 प्रवेश परीक्षा का आयोजन देश भर के अग्रणी प्रबंधन संस्थानों दाखिले के लिए किया जा रहा है। परीक्षा का आयोजन देश भर में फैले करीब 156 केंद्रों पर होगा। कैट ऐडमिट कार्ड 23 अक्टूबर को जारी होगा।

परीक्षा का आयोजन 156 केंद्रों पर होगा। कैंडिडेट्स को चार शहरों का चयन करने का विकल्प होगा। चार शहरों में अपनी प्राथमिकता का क्रम देना होगा। कैट 2019 के पंजीकरण की आखिरी तारीख के बाद ही कैंडिडेट्स को शहर और परीक्षा केंद्र आवंटित किया जाएगा। शुरुआती दिनों में कैंडिडेट्स को स्लॉट और शहर ब्लॉक करने के लिए भागदौड़ की जरूरत नहीं है।

संबंधित अथॉरिटीज कैंडिडेट्स को प्राथमिकता क्रम में चुने गए पहले शहर को आवंटित करने की पूरी कोशिश की जाएगी। अगर ऐसा संभव नहीं हुआ तो उनको प्राथमिकता क्रम में अगला शहर आवंटित करने की कोशिश की जाएगी।

ऐसा कोई दुर्लभ ही मामला होगा जिसमें किसी कैंडिडेट को उसकी प्राथमिकता वाला शहर न मिले और कोई अन्य वैकल्पिक शहर मिले। कैंडिडेट्स को जहां परीक्षा केंद्रों के चयन का विकल्प होगा, वहीं उनको सेशन के चुनाव का विकल्प नहीं मिलेगा।