मौज-मस्ती के लिए रिया ने खरीदी थी SUV, अब काटने पड़ रहे CBI-ED के चक्कर

0
1723

नई दिल्ली। Jeep Compass (जीप कंपास) एसयूवी भारत में काफी पॉपुलर हो रही है। इस एसयूवी कार के चाहनेवालों में रिटायर्ड भारतीय नौसेना के एडमिरल सुनील लांबा सहित कई फिल्मी सितारे भी शामिल हैं। अमेरिकी ऑटो निर्माता की यह भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है। 

फिल्म अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने पिछले साल अप्रैल में सिल्वर रंग की जीप कंपास खरीदी थी। कंपास 4X2 और 4X4 दोनों आप्शंस में आती है। डीजल इंजन में 4X2 और 4X4 और पेट्रोल इंजन में 4X2 आप्शन मिलता है। साथ ही, पेट्रोल इंजन में डुअल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है। 

रिया चक्रवर्ती ने भी मौज-मस्ती के लिए इस पॉपुलर एसयूवी कार को खरीदा जो सेलिब्रिटीज के स्टेटस सिंबल जैसा बन चुका है। लेकिन रिया चक्रवर्ती को इस कार से जांच एजेंसियों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। 

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस में मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती को अपनी जीप कंपास कार में सीबीआई और ईडी के दफ्तर जाते हुए देखा गया है। रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती और रिया के भाई शोविक से भी सीबीआई पूछताछ कर रही है। रिया के घर खड़ी जीप कंपास का नंबर MH 02 FE 1663 है और ये उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती के नाम पर रजिस्टर्ड है। 

सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई रिया से लगातार पूछताछ कर रही है और इस मामले की हर एंगल से जांच कर रही है। लेकिन रिया जिस गाड़ी से सीबीआई के दफ्तर जा रही थी, वो गाड़ी भी सुर्खियों में है। बीते शनिवार से तो मुंबई पुलिस ही रिया को सीबीआई के दफ्तर ला रही है। लेकिन उससे पहले वे एक ग्रे कलर की Toyota Innova (टोयोटा इनोवा) कार से सीबीआई दफ्तर पहुंच रही थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह ग्रे कलर की इनोवा किसी मिथुन गोले के नाम से रजिस्टर्ड है जो कार के दूसरे मालिक हैं। 

सुशांत सिंह राजपूत मामले में रिया चक्रवर्ती से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी लंबी पूछताछ की है। जिसमें रिया से उनकी आय से जुड़े सवाल किए गए हैं। ईडी के दफ्तर पहुंचने के लिए रिया चक्रवर्ती ग्रे कलर की Ford Endeavour का इस्तेमाल करती थीं।

उस गाड़ी का नंबर MH 46 AX 6969 है और उस कार के मालिक सुवेद लोहिया बताए जा रहे हैं। सुवेद ने हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री में अपने लिए बड़ा नाम कमाया है। यहीं नहीं सुवेद ने सलमान खान की फिल्म जय हो में एक्टिंग भी की है। इसके अलावा अभिषेक कपूर की फिल्म आर्यन में भी नजर आए थे। ऐसे में रिया द्वारा सुवेद की गाड़ी का इस्तेमाल करने के अपने मायने हैं।