आन्दोलन को व्यापक करेगा भारतीय किसान संघ, प्रदेश की बैठक में हुआ निर्णय

0
832

कोटा। भारतीय किसान संघ राजस्थान प्रदेश की बैठक बुधवार को समाप्त हुई। जिसमें कोरोना की आड़ में प्रदेश सरकार के द्वारा किसानों के दमन की घोर निंदा की गई। बैठक में राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री गजेन्द्र सिंह, प्रदेश अध्यक्ष मणिलाल लबाना, प्रदेश संगठन मंत्री राजवीर सिंह, प्रदेश महामंत्री कैलाश गैंदालिया ने संबोधित किया। इस दौरान किसानों की 21 सूत्रीय मांगों और जोधपुर में युवा किसान की मृत्यु के बारे में विशेष तौर पर चर्चा की गई।

प्रदेश महामंत्री कैलाश गैंदोलिया ने कहा कि जोधपुर में किसान अपने अधिकारों की मांगों को लेकर धरने पर बैठे थे। कोरोना महामारी के दौर में भी किसानों ने सरकार का साथ दिया और गाइडलाइन की पालना करते रहे। लेकिन सरकार के द्वारा कोरोना की आड़ लेकर किसानों का दमन किया जा रहा है।

प्रान्त महामंत्री जगदीश कलमंडा ने बताया कि किसानों की मांगों को लेकर सरकार ने आगामी दिनों में कोई निर्णय नहीं लिया तो आन्दोलन को व्यापक किया जाएगा। संभागीय प्रवक्ता आशीष मेहता ने बताया कि बैठक में शहीद पुखराज को 1 करोड का मुआवजा, परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी, पुखराज को शहीद किसान का दर्जा, किसानों पर लादे गए सभी मुकदमों को वापस लेने की मांग की गई।