चीनी सामानों के बहिष्कार की शपथ के साथ राष्ट्रपति का पुतला फूंका

0
907
चीन के राष्ट्रपति का पुतला फूंकते व्यापारी।

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी के नेतृत्व में आज महासंघ की 148 संस्थाओं ने संयुक्त रूप से छावनी चौराहे पर चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग का पुतला फूंक कर चीन के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी की। साथ गलवान घाटी में चीन के हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

जैन एवं माहेश्वरी ने बताया कि अब कोटा व्यापार महासंघ की 148 व्यापारिक औद्योगिक संस्थाएं अपने-अपने क्षेत्रों में चीन के खिलाफ चीनी सामानों का बहिष्कार करने के लिए जनजागृति अभियान चलाएगी। इस अवसर पर नगर निगम की पूर्व उप महापौर सुनीता व्यास ने कहा कि हमारे शहीदों का बलिदान खाली नहीं जाएगा। उन्होंने व्यापारियों से चीनी सामानों का बहिष्कार करने की अपील की।

इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ की ओर से शोक सभा आयोजित कर शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि चीन से बदला लेने के लिए पूरा देश एकजुट है। कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष जैन एवं महासचिव माहेश्वरी ने भारत सरकार को आग्रह किया है कि हमारे देश में विपुल औद्योगिक विकास की संभावनाएं हैं। हम हमारी नीतियों में आमूलचूल परिवर्तन करें और व्यापारियों एवं उद्यमियों को प्रोत्साहन दें तो हम चीन के आर्थिक रूप से नेस्ताबूद कर देंगे।हर भारतीय चीन के खिलाफ जबरदस्त आक्रोशित है।

यह भी रहे मौजूद
इस अवसर पर उपाध्यक्ष नंदकिशोर शर्मा , काका हरविंदर सिंह ,कोषाध्यक्ष राजेंद्र कुमार जैन, सचिव यश मालवीय, रमेश आहुजा, मुकेश भटनागर सहित यू मार्केट व्यापार संघ केनाल रोड के अध्यक्ष हाजी शाहिद मोहम्मद, न्यू क्लॉथ मार्केट व्यापार संघ के सचिव राजेन्द्र जैन, ट्रक रिपेयरिंग वर्कशॉप एसोसिएशन के अध्यक्ष हरविंदर सिंह,दुकानदार संघ सुभाष मार्ग गांधी जी के पुल के अध्यक्ष अब्दुल सलीम ,सचिव राजन दुबे, छावनी चौराहा दुकानदार संघ के सचिव नरेंद्र चौहान, लोहा व्यापार संघ के संरक्षक सुभाष अग्रवाल, व्यापार संघ पुरानी सब्जी मंडी के अध्यक्ष सुनील खरबंदा, सचिव राजू साल्वी सहित कई व्यापारी और उद्यमी मौजूद थे।