कोटा में 79 कोरोना मरीज उपचार के बाद स्वस्थ होकर घर पहुंचे

0
444

कोटा। शहरवासियों के लिए राहत भरी खबर है। अब तक 79 कोरोना पीडि़त मरीज उपचार के बाद स्वस्थ होकर घर चले गए। मरीजों को ठीक करने में चिकित्सक व मेडिकल स्टाफ दिन-रात मरीजों की सेवा में जुटे है। उनकी मेहनत रंग ला रही है। मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. विजय सरदाना ने बताया कि रविवार को भी आठ और मरीज ठीक होने के बाद छुट्टी कर दी। इनमें आठों चन्द्रघटा निवासी है।

नए अस्पताल अधीक्षक डॉ. सीएस सुशील ने बताया कि अस्पताल में कुल 226 कोरोना पॉजिटिव मरीज है। इनमें बारां, झालावाड़ व कोटा के शामिल है। इनमें 79 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गए। 167 मरीज ठीक हो चुके है। वे क्वारंटाइन में है। रविवार को 26 मरीजों की दूसरी बार नेगेटिव रिपोर्ट आ चुकी है। डॉ. एस जैलिया ने बताया कि इनमें मरीज बहुत कम लक्षण वाले है, या बिल्कुल नहीं है। कई मरीज मोडरेट भी है।

मकबरा निवासी बुजुर्ग की मौत
मकबरा निवासी एक 70 वर्षीय बुजुर्ग की रविवार को संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। वह आलनिया क्वारन्टाइन सेंटर में बेटों के साथ रह रहा था। मेडिकल टीम ने मृतक का तीसरी बार जांच के लिए सेम्पल लिया, लेकिन फिलहाल जांच रिपोर्ट नहीं आई। शव को नए अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। जानकारी के अनुसार, बुजुर्ग को कमजोरी की वजह से 15 अप्रेल को नए अस्पताल में दिखवाया था। बुजुर्ग हॉट स्पॉट सेंटर का होने के कारण उन्हें आलनिया क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था।