व्यापारी लॉकडाउन में दुकानें खोल खराब होने वाली सामग्री निकाल सकेंगे

0
687

कोटा। शहर के व्यापारी अपनी दुकानों और गोदामों पर रखे आवश्यक सामग्री व खराब होने वाले माल की लॉक डाउन में निकासी कर सकेंगे। कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन, महासचिव अशोक माहेश्वरी तथा कांग्रेस के शहर अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी ने व्यापारियों की समस्या को लेकर जिला कलक्टर ओम कसेरा से उनके चैम्बर में वार्ता की। इसके बाद सशर्त अनुमति दी गई है। शहर में दुकानों खोलने के संबंध में भी बात हुई है।

महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्र से माल की निकासी कैसे की जाएगी, क्या व्यवस्था रहेगी, इस संबंध में संबंधित पुलिस उपाधीक्षक से चर्चा कर व्यापारियों की एक कमेटी बनाई जाएगी, जिसकी देखरेख में माल की सोशल डिस्टेसिंग की पालना करते हुए निकासी होगी।

जिला कलक्टर को बताया कि दुकानों और गोदामों में खाद्य सामग्री व अन्य सामान रखे हुए है, यदि उनकी निकासी नहीं की गई तो खराब हो जाएगा। कू लर और पंखें की दुकानों के खोलने के संबंध में भी चर्चा हुई। कर्फ्यू रहित क्षेत्र में अनुमति देने का आश्वासन दिया है। प्रतिनिधि मण्डल में उपाध्यक्ष नंदकिशोर शर्मा, कोषाध्यक्ष राजेंद्र जैन,अनिल मूंदड़ा, , व्यापार संघ पुरानी सब्जी मंडी के अध्यक्ष सुनील खरबंदा, सचिव राजू साल्वी सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

धारीवाल को बताई व्यापारियों की समस्या
कांग्रेस के शहर अध्यक्ष रविंद्र त्यागी व माहेश्वरी ने नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल से फोन पर बात कर व्यापारियो की समस्या से अवगत कराया। धारीवाल ने इस संबंध में जिला प्रशासन से बात की और उनकी समस्या का समाधान करने को कहा।