हैप्पीनेस क्लास में मेलानिया ने कहा, दुनिया इससे प्रेरणा ले सकती है

0
858

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ भारत दौरे पर आईं उनकी पत्नी मेलानिया मंगलवार दोपहर दिल्ली के सर्वोदय को-एड स्कूल पहुंचीं। उनके स्वागत के लिए स्कूल को फूलों और रंगोली से सजाया गया था। अमेरिका की प्रथम महिला जैसे ही यहां पहुंचीं बच्चों के बैंड ने स्वागत धुन बजाई। टीका लगाकर माला भी पहनाई गई। इसके बाद वो स्कूल की हैप्पीनेस क्लास पहुंचीं। यहां उन्होंने दीप प्रज्जवलित किया। ज्यादातर बच्चियां पारंपरिक घाघरा-चोली पहने थीं। हालांकि, कुछ बच्चे स्कूली यूनिफॉर्म में भी थे।

इस दौरान वो बच्चों को वहां के टीचिंग स्टाफ से घुलती-मिलती नजर आईं। गुलाबी लहंगे में स्वागत करने तैयार एक बच्ची से तो मेलानिया काफी देर तक बातचीत करती दिखीं। मेलानिया को यादगार के तौर पर मधुबनी पेंटिंग गिफ्ट की गई। स्कूल के आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

मेलानिया ने क्या कहा?
नमस्ते, यह मेरा पहला भारत दौरा है। मैं शब्दों का चयन नहीं कर सकती। यहां के लोग बहुत मिलनसार और दयालु हैं। मैं और राष्ट्रपति यहां आकर खुश हैं। सर्वोदय का अर्थ होता है सबके लिए समृद्धि और उन्नति। यहां टीचर्स की मेहनत और बच्चों का समर्पण और लगन साफ नजर आता है। यह बहुत शानदार स्कूल है। मैंने हैप्पीनेस क्लास में पाठ्यक्रम का जायजा लिया। ऐसे कार्यक्रम दुनिया के प्रेरणा बन सकते हैं। हमारे बेहतरीन स्वागत के लिए आपका शुक्रिया।

केजरीवाल ने ट्वीट कर खुशी जाहिर की
बहरहाल, केजरीवाल ने मेलानिया के स्कूल के दौरे से पहले ट्वीट कर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा- आज दिल्ली के शिक्षकों, छात्रों और दिल्लीवासियों के लिए बड़ा दिन है। मेलानिया हमारे स्कूल से हैप्पीनेस का संदेश लेकर जाएंगी।

ट्रम्प ने अहमदाबाद-आगरा में 5 घंटे बिताए
राष्ट्रपति ट्रम्प अपने परिवार के साथ सोमवार को दो दिवसीय भारत दौरे पर पहुंचे। अहमदाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत किया। उसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति साबरमती गए, रोड शो किया और नमस्ते ट्रम्प कार्यक्रम में हिस्सा लिया। दोपहर को ट्रम्प और मेलानिया आगरा रवाना हुए और वहां जाकर ताजमहल देखा।