iPhone मॉडल्स 120Hz रिफ्रेश रेट वाले ‘ProMotion’ डिस्प्ले के साथ होंगे लॉन्च

0
719

नई दिल्ली। प्रीमियम डिवाइसेज बनाने वाली टेक कंपनी ऐपल 2020 में अपने नए iPhone मॉडल्स 120Hz रिफ्रेश रेट वाले ‘ProMotion’ डिस्प्ले के साथ लॉन्च कर सकता है।Digitimes की रिपोर्ट के मुताबिक, 2020 iPhones को 120Hz रिफ्रेश रेट वाले OLED पैनल के साथ लॉन्च किया जाएगा।

हालांकि, ऐसा नहीं है कि ऐपल पहली बार यह टेक्नॉलजी अपने यूजर्स को देने जा रहा है, इससे पहले ऐपल के iPad Pro में 2017 में 120Hz डिस्प्ले देखने को मिला था, जो तब iOS पावर्ड था और इसमें iPadOS तब तक नहीं दिया गया था। ऐसे में नए iPhone के लिए ऐपल यह टेक बिना ओएस में बड़े बदलाव किए ला सकता है।

नया मोशन कंट्रोल ऑप्शन
ऐपल एनालिस्ट डैन इव्स ने दावा किया है कि क्यूपर्टिनो को टेक कंपनी ऐपल 2020 में अपने चार नए फ्लैगशिप iPhone मॉडल्स लॉन्च कर सकती है। उनका कहना है कि ये सभी iPhone मॉडल्स 5G कनेक्टिविटी के साथ लॉन्च किए जाएंगे। डैन की मानें तो नए iPhone में यूजर्स को 3D सेंसिंग सिस्टम और मोशन कंट्रोल मिलेगा। हालांकि, इस बारे में ज्यादा डीटेल्स शेयर नहीं किए गए हैं और हमें इसके बाकी डीटेल्स के लिए 2020 तक इंतजार करना होगा।

मिलेगी 5G कनेक्टिविटी
याद दिला दें, जुलाई में ऐपल के टिप्सटर मिंग टी-कुओ ने भी 5G इनेबल्ड iPhone के बारे में कुछ जानकारी और संभावनाओं का जिक्र किया था। कुओ ने कहा था कि 2020 में ऐपल तीन iPhone मॉडल्स लॉन्च करेगा और इनमें 5G कनेक्टिविटी यूजर्स को मिलेगी। कुओ ने एक नोट में कहा है कि अगले साल लॉन्च होने वाले सभी iPhone मॉडल्स फास्ट नेक्स्ट जेनरेशन कनेक्टिविटी टेक्नॉलजी को सपॉर्ट करेंगे।