मौसमी बिमारियों से निपटने के लिये व्यापार संघ स्वास्थ्य एवं रक्तदान शिविर लगाएं

0
752

कोटा । नई धानमण्डी वाणिज्य संघ की ओर से आज पौधरोपण समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें सभी सदस्यों ने अपने बाजार को स्वच्छ हरा-भरा एवं आवास मवेशियों से मुक्त बनाने की शपथ ली।

समारोह की अध्यक्षता करते हुये कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने सभी व्यापार संघों का आव्हान किया कि बरसात के बाद उत्पन्न स्थिति को देखते हुये व्यापार संघ अपने-अपने क्षेत्रों में स्वास्थ्य शिविर एवं रक्तदान शिविर लगाएं। ताकि पिछले वर्ष की तरह बड़ी बीमारियों से बचा जा सके।

उन्होंने कहा कि अपने क्षेत्र में स्वच्छता के लिये बाजारो में डस्टबीन रखवाएं एवं बाजार को साफ-सुथरा रखने का पूरा प्रयास करें। साथ ही अपने क्षेत्र में खाली पड़ी हुई जगहो को वृक्ष लगाकर उनको सिंचित करने की जिम्मेदारी उठायें।

समारोह के मुख्य अतिथि कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन ने कहा कि शहर में आवारा मवेशियों की समस्या का स्थाई समाधान करने के लिये नगर निगम एवं प्रशासन को पूरी तरह से सहयोग देने के लिये तैयार हैं। कोटा व्यापार महासंघ इसकी एक कार्य योजना बनाकर इस समस्या से स्थाई समाधान करने का प्रयास करेगा।

समारोह के मुख्य अतिथि कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन ने कहा कि शहर में आवारा मवेशियों की समस्या का स्थाई समाधान करने के लिये नगर निगम एवं प्रशासन को पूरी तरह से सहयोग देने के लिये तैयार हैं।

कोटा व्यापार महासंघ इसकी एक कार्य योजना बनाकर इस समस्या से स्थाई समाधान करने का प्रयास करेगा। समारोह में मौजूद कृषि यंत्र निर्माता संघ के अध्यक्ष ओम खुवाल ने कोटा व्यापार महासंघ को आश्वस्त किया कि हमारी संस्था भी इस कार्य के लिये ट्रैक्टर-ट्रॉली उपलब्ध कराने के लिये तैयार है।

इस अवसर नई धानमंण्डी वाणिज्य संघ के अध्यक्ष रमेश चन्द जांगीड एवं सचिव रजनीश पारस सहित संस्था के सभी सदस्यों को कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं अशोक माहेश्वरी ने अपने क्षेत्र को स्वच्छ एवं हरा-भरा व आवारा मवेशियों से मुक्त बाजार बनाने के लिये शपथ ली।