गांव, गरीब और किसान को सशक्त बनाना हमारा संकल्प: स्पीकर बिरला

0
7

सांगोद। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला शनिवार को सांगोद और लाडपुरा क्षेत्र के प्रवास पर रहे। लोकसभा अध्यक्ष के रूप में पुन: जिम्मेदारी मिलने के बाद पहली बार सांगोद आए बिरला का भव्य स्वागत किया गया। तय समय से कई घंटे देरी से पहुंचने के बाद भी बिरला के स्वागत को लेकर लोगों के उत्साह में कमी नजर नहीं आई। सांगोद मुख्य बाजार पहुंचने पर नगर के विभिन्न व्यापारिक संगठनों, समाजसेवी संगठनों एवं नगरवासियों ने जगह-जगह पुष्पहारों से स्वागत और अभिनंदन किया।

स्पीकर बिरला ने भी प्रेमपूर्वक सभी का अभिवादन स्वीकार किया। यहां गायत्री माता मंदिर चौराहे पर आयोजित नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बिरला ने कहा कि आपने विश्वास और आशीर्वाद देकर अपने जनप्रतिनिधियों को सामर्थ्यवान बनाया है। अब हमारा दायित्व है कि आपकी आशा और आकांक्षाओं के अनुरूप कार्य करें। हम मिलकर गांव,गरीब और किसान को सशक्त बनाएंगे और क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेगे।

सुबह 8 बजे कोटा से सांगोद के लिए रवाना हुए स्पीकर बिरला के स्वागत का क्रम डीसीएम रोड से ही शुरू हो गया। सांगोद पहुंचते-पहुंचते 11 घंटे से ज्यादा का समय लगा। कंसुआ, डी.सी.एम चौराहा, रायपुरा, धाकड़खेड़ी, कैथून से लेकर सांगोद तक कार्यकर्ताओं और कई संस्थाओं द्वारा बिरला का स्वागत किया गया। इस दौरान लाडपुरा विधायक कल्पना देवी भी मौजूद रहीं।

तेजी से होंगे विकास के कार्य
बिरला ने मंत्री हीरालाल नागर की तारीफ करते हुए कहा कि आपके विधायक प्रदेश में मंत्री है, उन पर बड़ी जिम्मेदारी है लेकिन इस क्षेत्र के विकास के लिए वे प्रतिबद्धता से काम कर रहे हैं। उनके प्रयासों से बजट में सांगोद क्षेत्र को सड़क, बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य और सिंचाई से जुड़े महत्वपूर्ण विकास कार्यों के लिए करीबन 200 करोड़ रुपए स्वीकृत हुए हैं। सांगोद क्षेत्र की जनता के लिए अब चाहे स्कूल-कॉलेज का काम हो, यहां के किसानों के लिए बिजली-पानी का काम हो या आमजन के लिए सड़कों का डवलपमेंट वर्क हो; सभी काम तेज गति से आगे बढ़ेंगे।