किआ EV9 एसयूवी 360-डिग्री कैमरा एवं 445km की रेंज के साथ भारत में होगी लॉन्च

0
15

नई दिल्ली। किआ इंडिया (Kia India) ने पहली बार नई EV9 इलेक्ट्रिक एसयूवी को टीज कर दिया है। ये कार प्रीमियम फीचर के साथ देश में एंट्री कर सकती है। नई जेन की कार्निवल भारतीय बाजार में बहुत जल्द अपनी शुरुआत कर सकती है। आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं।

EV6 के बाद होगी दूसरी इलेक्ट्रिक कार
जैसा कि टीजर में देखा गया है कि किआ EV9 ग्लोबल-स्पेक कार के सिल्हूट को बनाए रखेगा। EV9 देश में CBU प्लेटफॉर्म के माध्यम से बिकने को तैयार है। यह लॉन्च के समय ही फुली लोडेड वैरिएंट में उपलब्ध होगी। यह EV6 के बाद दूसरी इलेक्ट्रिक कार होगी। यह फ्यूचर में भारतीय बाजार के लिए फेसलिफ्ट मॉडल होने की उम्मीद है।

कई गजब फीचर्स से लैस
2024 किआ EV9 भारतीय बाजार में ब्रांड के लिए नई कार बन जाएगी, जिसमें ब्लैंक-ऑफ ग्रिल, 21-इंच अलॉय व्हील्स और GT-स्पेक फ्रंट और रियर बंपर जैसे डिजाइन एलीमेंट होंगे। इंटीरियर में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, लेवल 2 ADAS सूट, 360-डिग्री कैमरा, मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पावर्ड टेलगेट, सेकेंड लाइन के लिए लाउंज फंक्शन, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल सीट्स और सेकेंड लाइन के लिए वेंटीलेटेड सीट्स प्राप्त करने की उम्मीद है।

बैटरी पैक और 445km की रेंज
भारत-स्पेक EV9 में संभवतः एक 99.9kWh बैटरी पैक को AWD पोशाक में दो इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ जोड़ा जाएगा। ये मोटर 379bhp की पावर और 700Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसका दावा किया गया है कि एक बार फुल चार्ज करने पर 445km की रेंज ऑफर करती है।इसके अलावा 350kWh का चार्जर 24 मिनट में बैटरी को 10-80 प्रतिशत तक जूस कर सकता है।