रेनो डस्टर का मॉडिफाइड वर्जन भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

0
12

नई दिल्ली। भारतीय बाजार में न्यू जनरेशन रेना डस्टर शानदार लुक और लग्जरी इंटीरियर के साथ नया हाइब्रिड इंजन का ऑप्शन भी मिल सकता है। इस बीच, कारपॉइंट ने मॉडिफाइड रेनो डस्टर का रेंडरिंग सेट लॉन्च कर दिया है। जर्मन डीलर रेनो मॉडल को कस्टमाइज करने में माहिर है। पहले भी कारपॉइंट ने कई अन्य मॉडिफाइड वर्जन लॉन्च किए हैं। बता दें कि ग्लोबल मार्केट में 3rd जनरेशन डस्टर को बेचा जा रहा है।

डिजाइन और फीचर्स
इस मॉडिफिकेशन मॉडल कई चेंजेस किए गए हैं। इसमें कस्टम रैप, चौड़ी बॉडी किट, बड़े एलॉय व्हील और लोअरिंग किट को शामिल किया गया है। जबकि स्टॉक रेनो डस्टर में पहले से ही एक मजबूत प्रोफाइल मिलती है। ये मॉडिफिकेशन इसे और भी ज्यादा अट्रैक्टिव रोड प्रेजेंस देने में मदद करते हैं। रेनो डस्टर 3 कारपॉइंट एडिशन बॉडी किट में आगे और पीछे के बम्पर के लिए फ्लेयर्ड फेंडर और स्लीक एक्सटेंशन हैं। बोनट में हुड स्कूप है। जबकि डोर गार्निश को स्पोर्टी एलिमेंट से अपडेट किया गया है।

बेहतर लुक और फील के लिए कारपॉइंट ने बंपर, हुड स्कूप, फेंडर और डोर गार्निश पर रेड कलर के एक्सेंट का इस्तेमाल किया है। ब्रेक कैलिपर्स को भी रेड कलर में रंगा गया है। बड़े एलॉय व्हील स्टॉक यूनिट की जगह लेते हैं, जो 20-इंच या 21-इंच यूनिट लगते हैं। इनमें अल्ट्रा-लो-प्रोफाइल टायर लगे हैं जो मूल यूनिट से काफी चौड़े भी हैं। स्टॉक रेनो डस्टर में 217mm का क्लास-लीडिंग ग्राउंड क्लीयरेंस दिया है।

हाइब्रिड और माइल्ड-हाइब्रिट सेटअप
रेनो की 3rd जनरेशन डस्टर के इंजन ऑप्शन में सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड और 1.3 TCe माइल्ड-हाइब्रिड सेटअप शामिल हैं। पहला 138 hp जनरेट करता है, जबकि 1.3-लीटर इंजन 128 hp देता है। भले ही माइल्ड हाइब्रिड इंजन का पावर आउटपुट तुलना में कम है, लेकिन यह AWD के साथ उपलब्ध एकमात्र ऑप्शन है। यह इस मॉडिफाइड डस्टर कारपॉइंट एडिशन के लिए इसे बेहतर ऑप्शन बनाता है। माना जा रहा है कि न्यू जेन डस्टर भारतीय बाजार में अगले साल दिवाली के आसपास आ सकती है। इसकी कीमत 10 लाख के करीब हो सकती है। वहीं, ये 7-सीटर कॉन्फिगरेशन में आएगी।