मारुति की 2 नई कार जल्द होगी लॉन्च, इनमें EV भी है शामिल, रुपये रखिए तैयार

0
103

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी जल्द भारतीय मार्केट में अपने 2 नए मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। बता दें कि इनमें से पहला कंपनी के टॉप सेलिंग सेडान डिजायर का अपडेटेड वर्जन है। जबकि दूसरा कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी eVX है। आइए जानते हैं कंपनी की अपकमिंग मारुति सुजुकी डिजायर फेसलिफ्ट और मारुति सुजुकी eVX के संभावित फीचर्स, पावरट्रेन, ड्राइविंग रेंज और कीमत के बारे में विस्तार से।

बता दें कि मारुति सुजुकी डिजायर बीते कुछ महीनों से लगातार कंपनी के साथ-साथ देश की भी टॉप-सेलिंग सेडान कर रही है। अब कंपनी मारुति सुजुकी डिजायर के अपडेटेड वर्जन को आने वाले हफ्तों में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। बता दें कि मारुति सुजुकी डिजायर फेसलिफ्ट को कई बार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।

ग्राहकों को डिजाइन के तौर पर अपडेटेड डिजायर में हेडलैंप का नया सेट, नया एलइडी डीआरएल और पूरी तरह से नया डिजाइन किया गया बंपर देखने को मिलेगा। इसके अलावा, आपको इस सेगमेंट में पहली बार इलेक्ट्रिक सनरूफ भी देखने को मिल सकता है। दूसरी ओर पावरट्रेन के तौर पर ग्राहकों को 1.2-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा।

भारतीय मार्केट में बीते कुछ सालों से लगातार इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड में तेजी देखी जा रही है। इस डिमांड को देखते हुए मारुति सुजुकी मार्केट में अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी मारुति सुजुकी eVX होगी जो भारतीय मार्केट में जनवरी 2025 में लॉन्च हो सकती है। कई मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर रहे हैं कि अपकमिंग मारुति सुजुकी eVX में 60kWh की बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा जो सिंगल चार्ज पर ग्राहकों को 450 से 500 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज दे सकती है।