कोटा, जहां देश- दुनिया की दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए होते हैं श्राद्ध तर्पण

0
6

कर्मयोगी सेवा संस्थान 16 दिन तक करेगा श्राद्ध -श्रद्धांजलि कार्यक्रम

कोटा। कर्मयोगी सेवा संस्थान की ओर से रोटेदा रोड सोगरिया स्थित संस्थान के जिला मुख्यालय पर बुधवार से 16 दिवसीय 25वां श्राद्ध श्रद्धांजलि महोत्सव प्रारंभ किया गया।

संस्थापक राजाराम जैन कर्मयोगी तथा अध्यक्ष अलका दुलारी जैन कर्मयोगी ने बताया कि पहले दिन पूर्णिमा पर देश दुनिया की समस्त दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए तर्पण किया गया। इस दौरान पं. पवन शर्मा ने पूर्ण विधि विधान से श्राद्ध तर्पण संपन्न कराया।

पूर्णिमा एवं एकम के श्राद्ध को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मानव के कल्याण के लिए दिवंगत दिव्य आत्माओं की शांति के साथ ही देश के समग्र विकास एवं जनहित में कार्य करने वाली पुण्य आत्माओं को समर्पित किया गया। साथ ही कोटा के समग्र विकास एवं जनहित उल्लेखनीय कार्य करने वाले समाज सेवकों एवं जनप्रतिनिधियों की आत्मशांति के लिए तर्पण किया गया।

कर्मयोगी ने बताया कि प्रतिदिन 12 से 1 बजे तक मुख्यालय पर आमंत्रित किए गए ब्राह्मण परिवारों को भोजन की व्यवस्था की गई है। वहीं संस्थान के संरक्षक गोविंद नारायण अग्रवाल व सत्यप्रकाश गुप्ता के सहयोग से श्राद्ध पक्ष के दौरान रामपुरा सैटेलाइट हॉस्पिटल पर प्रतिदिन सुबह शाम 200 व्यक्तियों के निशुल्क भोजन की व्यवस्था की गई है।

उन्होंने बताया कि 19 सितंबर का श्राद्ध समस्त जलचर, थलचर, नभचर, जीव जंतुओं, पशु पक्षियों, कीट पतंगों की आत्मशांति के समर्पित किए जाएंगे। श्रद्धांजलि कार्यक्रम में कोटा जिला अध्यक्ष अनिल कुमार शर्मा, नीलम शर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष हेमंत सिंह, लक्ष्मीनारायण गर्ग, कमल सिंह सोलंकी, बसंत भरावा, नंदकंवर सोलंकी, नीलम सिंह, कुसुम सिंह, धर्मपाल सिंह उपस्थित रहे।